National

अगस्ता मामले में कांग्रेस खुद सच्चाई सामने रखे : भाजपा

28-1432818025-rahul-gandhi-latest

नई दिल्ली | अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में आरोपों से घिरे हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि वह हमेशा राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के निशाने पर रहे हैं। जबकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि कांग्रेस को सौदे में खुद को पीड़ित की तरह पेश करने की बजाए सच्चाई सामने रखनी चाहिए। संसद में दाखिल होते वक्त राहुल ने संवाददाताओं से कहा, “मुझ पर हमेशा आरोप लगते रहे हैं और इससे मैं खुश हूं।” भाजपा ने कहा कि मामले में राहुल गांधी खुद को पीड़ित की तरह पेश कर रहे हैं। राहुल का यह बयान भाजपा सांसद किरीट सोमैया के इस बयान के बाद आया कि राहुल के सहयोगी कनिष्क सिंह ने हेलीकॉप्टर सौदे में बिचौलिये की भूमिका निभाई थी।

सोमैया ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) तथा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को एक पत्र लिखा और कॉमवेल्थ घोटाले तथा वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में कथित तौर पर शामिल एक संदिग्ध के राहुल गांधी के साथ संबंधों की जांच करने के लिए कहा। भाजपा नेता श्रीकांत शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा, “यह समय खुद को पीड़ित बताने (विक्टिम कार्ड) का नहीं है। उन्हें सवालों के जवाब देने चाहिए। कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। हमारे निशाने पर भ्रष्टाचार है, न कि कांग्रेस और राहुल गांधी।” विदेश राज्य मंत्री वी. के. सिंह ने कांग्रेस से आत्मविश्लेषण करने व सच बोलने के लिए कहा।

राहुल गांधी की टिप्पणी के बाद सिंह ने संसद से बाहर संवाददाताओं से कहा, “यह समय उनके आत्मविश्लेषण का है। अगर वे खुद सच्चाई सामने रखें, तो मुझे लगता है कि यह देश के लिए अच्छा होगा।” अपने पत्र में सोमैया ने कहा कि वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे के बिचौलिए ग्वाइडो हश्के का नाम दोनों ही घोटालों में सामने आया है। ग्वाइडो का संबंध कथित तौर पर क्रिश्चियन माइकल के साथ है, जो वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में आरोपी है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कनिष्क सिंह पर सोमैया के आरोपों को पूरी तरह ‘ऊटपटांग व निराधार’ बताया।

=>
=>
loading...