NationalTop News

बीजेपी नेता ने चुनाव आयोग से पहले ही बता दीं कर्नाटक चुनाव की तारीख

 

नई दिल्ली। अब इसे भविष्वाणी कहें या आन्तरिक पहुँच लेकिन कुछ तो है। क्योंकि चुनाव आयोग द्वारा कर्नाटक विधानसभा की तारीखों को सार्वजानिक करने से पहले ही बीजेपी के आई.टी. सेल के इन्चार्ज अमित मालवीय ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर तारीखों का ऐलान कर दिया। अंदाज़ा या तुक्का या जानकारी, जो भी थी लेकिन इतनी सटीक थी कि चुनाव आयोग द्वारा घोषित तारीखें भी वही निकलीं। चुनाव आयोग ने इसकी तारीफ़ करने के बजाय उन पर कार्यवाई करने की बात कही है।

आज यानि मंगलवार को चुनाव आयोग ने दिल्ली में 11 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने बारी-बारी चुनाव की सारी तारीखों का ऐलान किया कि, कर्नाटक में 12 मई को वोट डाले जाएंगे, 15 मई को वोटों की गिनती होगी, 17 से 24 अप्रैल तक नामांकन भरे जाएंगे, इसके बाद 25 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जिसके बाद 27 अप्रैल तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। यहाँ तक तो सब ठीक था फिर गड़बड़ कहाँ हुई?

गड़बड़ तो तब हुई जब बीजेपी के आईटी सेल के इन्चार्ज अमित मालवीय ने 11 बजकर 8 मिनट पर ट्वीट कर चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। इस वक़्त तक चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बस शुरू ही की थी। तारीखों का ऐलान तो बाद में किया। जैसे ही अमित मालवीय का ट्वीट आया प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद एक रिपोर्टर ने चुनाव आयोग से इस बारे में पूछा कि आपसे पहले बीजेपी के आईटी सेल ने तारीखों का ऐलान कैसे कर दिया? तो चुनाव आयुक्त ने इस मामले को गंभीर बताते हुए जांच की बात कही है।

अमित मालवीय के ट्वीट करने के बाद लोग उन पर सवाल उठाने लगे कि उन्हें चुनाव आयोग से पहले तारीखों के बारे में कैसे पता चला। लोगों के रिएक्शन को देख अमित ने अपना ट्वीट हटा दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH