Uttar Pradesh

काम के चलते मां—बाप रहते थे बाहर, घर में लड़की हो गई प्रेग्नेन्ट

सांकेतिक तस्वीर

सहारनपुर। यूपी के सहारनपुर जिलें में एक तेरह वर्षीय लड़की के साथ पड़ोसी युवक द्वारा चार माह तक जबरन यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। पड़ोसी युवक लड़की के मां-बाप के घर से बाहर रहने का फायदा उठाकर उसके साथ जबरन संबंध बनाता था। लड़की के अचानक गर्भवती हो जाने पर पूरा मामला परिवार वालों के सामने आया।

देवबंद तहसील क्षेत्र के एक गांव निवासी तेरह वर्षीय पीड़ित लड़की के पिता अपने काम के चलते ज्यादातर घर से बाहर रहते हैं और उसकी माता भी जनपद के बाहर नौकरी करती हैं। इसी का लाभ उठाते हुए पड़ोसी युवक ने लड़की को जबरन अपनी हवस का शिकार बना लिया।

इतना ही नहीं विरोध करने पर युवक ने उसे व उसके दो छोटे भाइयों पर तेजाब फेंक देने और इस मामले पर किसी को बता देने पर जान से मारने की धमकी भी दी। इससे डर गई और आरोपी लगभग चार माह तक उसका यौन शोषण करता रहा।

मामले की जानकारी उस समय हुई जब लड़की के गर्भवती होने का परिजनों का पता चला। जिसके बाद किशोरी ने पूरी घटना की जानकारी परिजनों को दी। आरोप है कि जानकारी होने पर जब लड़की का पिता आरोपी युवक के परिजनों से बात करने गया तो उसे भी जान से मारने की धमकी दी गई।

पीड़ित परिवार बेटी को लेकर थाने पहुंचा और अपने साथ हुई पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी। कोतवाली प्रभारी पंकज त्यागी ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। तहरीर के आधार पर नामजद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar