InternationalTop News

पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती, अमेरिका में पीएम अब्बासी की पैंट उतरवाकर ली गई तलाशी

न्यूयार्क। विदेशों में पाक डिप्लोमेसी का हाल किसी से छुपा नहीं है। जहां भारत की डिप्लोमेसी इस समय अपने पीक पर है वहीँ पाकिस्तानी डिल्पोमेसी किसी कब्र में पड़ी हुई मालूम पड़ती है। आए दिन पाकिस्तानी नेताओं को विदेशों में बेइज्जती का सामना करना पड़ता है। अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें पाकिस्तान की इंटरनेशल बेइज्जती हुई है।

अपने निजी दौरे पर अमेरिका गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को अमेरिकी एयरपोर्ट पर रूटीन सुरक्षा जांच से होकर गुजरना पड़ा। पाकिस्तानी मीडिया में इसका वीडियो दिखाते हुए इसे अपमान बताया गया है।

इस वीडियो में वह अमेरिका के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर आम नागरिकों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते नज़र आ रहे हैं। इतना ही नहीं अमेरिकी अधिकारियों ने चेकिंग के नाम पर उनकी पैंट तक उतरवा ली। अब्बासी को बैग और कोट लिए सिक्युरिटी चेक से निकलते देखा गया।

अब्बासी पिछले सप्ताह अपनी बीमार बहन को देखने अमेरिका गए थे। हालांकि उनकी मुलाकात उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी हुई थी। पाकिस्तानी समाचार चैनल पर ऐंकर इसे शर्मनाक बता रहे थे। एक चैनल पर कहा गया, ‘वह कह रहे हैं कि निजी दौरे पर गए थे लेकिन उन्हें शर्म आनी चाहिए। वह प्रधानमंत्री हैं और उनके पास डिप्लोमेटिक पासपोर्ट है। निजी दौरे जैसी कोई बात नहीं होती। वह 22 करोड़ देशवासियों के प्रतिनिधि हैं।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH