Sports

वॉर्न ने खिलाड़ियों पर लगे प्रतिबंध को जरूरत से ज्यादा कड़ा बताया

नई दिल्ली, 28 मार्च (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने बुधवार को बॉल टेम्परिंग विवाद में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर लगे 12 माह के प्रतिबंध और कैमरून बेनक्राफ्ट पर लगे नौ माह के प्रतिबंध पर सवाल उठाते हुए इसे ‘अपराध की तुलना में अधिक कड़ा दंड’ बताया। वॉर्न ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा लिए गए फैसले के बाद अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट के जरिए इस प्रतिबंध पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए इस पर सवाल उठाया।

वॉर्न ने कहा, मैं हर आस्ट्रेलियाई और क्रिकेट प्रशंसक की तरह ही केपटाउन में हुई बॉल टेम्परिंग की घटना से काफी निराश हूं। इस मामले में आस्ट्रेलियाई टीम योजना बनाकर शामिल होना और भी शर्मनाक बात है। इसे आप किसी भी तरह से नकार नहीं सकते, लेकिन इस अपराध के लिए दी गई सजा बेहद कड़ी है।

उन्होंने लिखा कि इस मामले में जिस तरह की उन्मादी प्रतिक्रिया हो रही है, उसने इस मामले को इसकी प्रकृति की तुलना में अधिक गंभीर बना दिया है। और, हम वहां पहुंच गए हैं जहां शायद अपराध की तुलना में दंड कहीं अधिक कड़ा हो गया है।

शेन ने कहा, मैं अब भी सोच रहा हूं कि सजा क्या होना चाहिए। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन अगर उन्हें एक साल के लिए प्रतिबंधित किया जा रहा है, तो ये सजा अधिक है।

वॉर्न ने लिखा है, इस मामले में अपनी भावनाओं से हटकर सोचें। हम सब गुस्से में और शर्मसार महसूस कर रहे हैं, लेकिन आपको किसी के करियर को तब तक बर्बाद नहीं करना चाहिए, जब तक वे वाकई उसके हकदार न हों। उनकी ओर से की गई हरकत गलत थी और इसके खिलाफ उन्हें दंड मिलना चाहिए, लेकिन मुझे नहीं लगता कि एक साल का प्रतिबंध इसका जवाब है।

उन्होंने कहा, अगर मेरी नजर में देखा जाए, तो इन खिलाड़ियों को चौथे टेस्ट मैच से प्रतिबंधित करना, बड़ा जुर्माना लगाना और कप्तान तथा उप-कप्तान के पद से हटा देना पर्याप्त दंड है।

=>
=>
loading...