International

नाटो: 2 सैनिकों की हत्या

394522-natomen7

काबुल। दक्षिणी अफगानिस्तान में अफगान वर्दी पहने लोगों ने नाटो के रिसोल्यूट सपोर्ट मिशन के दो सदस्यों की हत्या कर दी। अफगानिस्तान के खामा न्यूज ने मिशन द्वारा जारी बयान के हवाले से बताया, “रिसोल्यूट सपोर्ट सेवा के दो सदस्यों की सुबह जान चली गई। अफगान राष्ट्रीय रक्षा एवं सुरक्षाबल (एएनडीएसएफ) की वर्दी पहने हथियारबंद लोगों ने एएनडीएसएफ के परिसर में गोलियां चलानी शुरू कर दी।

बयान के मुताबिक, अफगानिस्तान और नाटो मिशन के अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है और मामले की पूरी जानकारी ज्ञात होने के बाद इसे सार्वजनिक किया जाएगा। बयान के मुताबिक, “हम एएनडीएसएफ के जवानों को प्रशिक्षित, सलाह और सहयोग देना जारी रखेंगे। इस घटना को दोनों सुरक्षाबलों के बीच सकारात्मक संबंधों के लिए खतरे की घंटी के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।

रोमानिया के रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, दोनों मृतक सैनिक रोमानिया के नागरिक हैं। यह घटना उस समय हुई जब ये कंधार में अफगान पुलिस को प्रशिक्षण दे रहे थे। कुछ रिपोर्टों के मुताबिक, तालिबान के आतंकवादियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। हालांकि इन रिपोर्टों की पुष्टि नहीं की गई है।

=>
=>
loading...