InternationalUncategorized

एक्सीडेंट करके भाग गया था युवक, सच सामने आया तो फूट-फूटकर रोने लगा

नई दिल्ली। शराब अक्सर हमारे समाज में मज़े के लिए पी जाती है। समाज पर बुरा प्रभाव तब पड़ता है, जब शराब पीकर रास्ते में लोग बवाल करते है। शराब के नशे की वजह से हुए एक्सीडेंट और एक्ससीडेंट करके जगह से भाग जाना ये भी सुना होगा, लेकिन एक्सीडेंट करके भगा जाना और फिर उसके बाद रोना ये नहीं सुना होगा। कुछ ऐसा ही हुआ चीन में।

यहां एक युवक शराब के नशे में अंधाधुंध गाड़ी चला रहा था कि तभी उसने एक स्कूटर को टक्कर मार दी जिस पर एक महिला और एक बच्चा सवार थे। टक्कर इतनी जोरदार थी कि महिला और बच्चा बुरी तरह घायल हो गए, लेकिन उसके उन्हें अस्पताल पहुंचाने के बजाय वहां से भागना सही समझा। उसके बाद जो सच सामने आया। उससे उसका दिल दहला गया और वह फूट-फूटकर रोने लगा।

यह घटना पूर्वी चीन के शेडोंग की है। झांग नाम का युवक रात को शराब के नशे में अपनी गाड़ी लेकर निकला और रास्ते में स्कूटर सवार एक महिला और बच्चे को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि जहां बच्चे की मौत हो गई, वहीं महिला आईसीयू में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही है। आरोपी चाहता तो उस महिला और बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाता, जहां तुरंत इलाज मिलने से बच्चे की जान बचाई जा सकती थी, लेकिन वह एक्सिडेंट करके वह भाग गया।

जख्मी हालत में महिला और बच्चा वहीं सड़क पर तड़पते रहे। इसके बाद वहां की इमर्जेंसी सर्विस ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया, लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी बच्चे को बचाया न जा सका। उसी रात पुलिस ने झांग को गिरफ्तार कर लिया और उसे उसी अस्पताल में लेकर आई जहां वह बच्चा और महिला भर्ती थी। जैसे ही झांग ने महिला और मृत बच्चे को देखा, उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। उसे यकीन ही नहीं हुआ कि जिस महिला और बच्चे को उसने टक्कर मारी थी, वह असल में उसकी बीवी और बच्चा था। वह जोर से रोने लगा, लेकिन अफसोस कि अब उसका बच्चा इस दुनिया से जा चुका था, और बीवी जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH