Entertainment

BIRTHDAY: जब अपने पिता के लिए कपिल शर्मा ने मांगी थी मौत, की थी बदसलूकी

मुंबई। कपिल शर्मा का जन्म एक लोअर मिडिल क्लास फैमिली में हुआ। उनका जन्म 2 अप्रैल, 1981 को अमृतसर में हुआ था। कपिल के पिता पंजाब पुलिस में थे और मां हाउसवाइफ। कपिल शर्मा आज जिस मुकाम पर हैं, वहां पहुंच पाना आसान नहीं। बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के कपिल शर्मा ने बतौर कॉमेडियन अपनी खास पहचान इंडस्ट्री में बनाई।

कपिल ने अपने ह्यूमर और परफेक्ट टाइमिंग से देशभर का मनोरंजन किया है और वह कॉमेडी के असली बादशाह हैं। हालांकि, कपिल के लिए उनका यह सफर आसान नहीं था। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की और आज उनको जो पहचान मिली है वह उसके हकदार भी हैं।

टीवी के मशहूर कॉमेडी शो ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में हिस्सा लेने के लिए कपिल ने भी ऑडिशन दिया लेकिन वह रिजेक्ट हो गए। हालांकि, कपिल ने हार नहीं मानी और दोबारा ऑडिशन दिया और सेलेक्ट हो गए। जिसमें वो विजेता भी बने। शो के जज के तौर पर शेखर सुमन और नवजोत सिंह सिद्धू थे। कपिल को इसी शो से लोगों के बीच कॉमेडियन के तौर पर पहचान मिली। साल 2013 में कपिल ने फोर्ब्स मैगजीन की लिस्ट में टॉप 100 में अपनी जगह बनाई थी।

कपिल के एक इंटरव्यू के मुताबिक, कपिल के पिता को लगभग 10 सालों से कैंसर था और ये बात उनके पिता ने पूरे परिवार के साथ छुपा कर रखी 10 सालों तक। कपिल के पिता ने अपने कैंसर के बारे में परिवार को तब बताया जब वो कैंसर की लास्ट स्टेज पर पहुंच चुके थे। लगभग दस सालों तक कपिल के पिता अकेले ही कैंसर के दर्द को सहते रहे। कपिल ने इंटरव्यू में बताया कि उनकी बीमारी की वजह से वो अपने पिता पर चिल्ला पड़े थे।

अपने पिता पर चिल्लाते हुए कपिल ने गुस्से में कहा कि ‘पापा आपने अपने सिवाय किसी और के बारे में कभी नहीं सोचा। इसी कारण आपको कैंसर हो गया है।’ एक कैंसर पीडि़त को इस तरह की बातें बोल कर आप उसके जीने की इच्छा और खत्म कर देते हैं। बाद में कपिल ने अपने पिता को दर्द से कराहते हुए देखा तो कपिल को अपनी कही गलत बातों का एहसास हुआ। पिता के दर्द को देख कर कपिल ने भगवान से बस यही मनाया कि इन्हें उठा ले।

कॉमेडियन के अलावा कपिल शर्मा बतौर सिंगर, होस्ट और एक्टर भी मशहूर हुए। साल 2013 में कपिल अपना शो ‘कॉमडी नाइट्स विद कपिल’ लेकर आए। इसके बाद कपिल सोनी टीवी पर ‘द कपिल शर्मा शो’ लेकर आए। भारी विवाद के बाद यह शो बंद हुआ और 7 महीने के ब्रेक के बाद कपिल ने कॉमेडी की जगह गेम शो से वापसी की। उनका नया शो ‘फैमिली टाइम विद कपिल’ 25 मार्च से शुरू हुआ है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH