InternationalOdd & Weird

यहां खुलने वाला है न्यूड बीच, बिना कपड़ों के विदेशियों संग घूम सकेंगे आप

डबलिन। बीच पर छुट्टियां कौन नहीं मानना चाहता। हर किसी की ख्वाहिश होती है कि ऑफिस से उसे छुट्टी मिल जाए और वो अपने दोस्तों के साथ खुले आसमान के नीचे किसी बीच पर मौज मस्ती के साथ एन्जॉय करे।

अगर आपको ये पता चले कि जिस बीच पर आप जाने की सोच रहे हैं वहां आपको सब बिना कपड़ों के नज़र आने वाले हैं तो कहने ही क्या। आपने पहले कई ऐसे बीचेस के बारे में सुना होगा जहां लोग बिना कपड़ों को घूमते हुए मिल जाते हैं। इन बीचेस को न्यूड बीच कहते हैं। अब आयरलैंड की राजधानी डबलिन में भी एक न्यूड बीच खुलने वाला है।

साउथ डबलिन के डाल्के स्थित हॉक क्लिफ बीच आधिकारिक रूप से आयरलैंड की पहली न्यूडिस्ट-फ्रेंडली बीच होगी जो इसी महीने के आखिर में खुल जाएगी। वैसे तो आयरलैंड अपनी बारिश और पब्स के लिए दुनियाभर में मशहूर है और यहां के बीचेज और पब्लिक न्यूडिटी लिस्ट में काफी नीचे हैं लेकिन अब आयरलैंड के हॉक क्लिफ बीच पर ये दोनों ही चीजें एक साथ नजर आएंगी। वैसे भी आयरलैंड में पिछले कुछ सालों मेंनग्न होकर धूप सेंकने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है।

हालांकि ऐसा बिलकुल नहीं है कि आप इस बीच पर कपड़े पहनकर नहीं जा सकते। न्यूडिज्म यानी नग्नता यहां की जरूरत नहीं है। आप चाहें तो इस बीच पर कपड़े पहनकर भी जा सकते हैं लेकिन आपने वहां दिख रहे किसी शख्स से छेड़छाड़ करने की कोशिश की तो आपको सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जाएगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH