Top News

उत्तराखंड: मायावती उत्तराखंड विधानसभा में कांग्रेस को समर्थन देंगी

mayawati2

नई दिल्ली | बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने मंगलवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी उत्तराखंड विधानसभा में कांग्रेस को समर्थन देगी, जहां अपदस्थ मुख्यमंत्री हरीश रावत अपना बहुमत साबित करने के लिए शक्ति परीक्षण का सामना कर रहे हैं। मायावती ने यहां संसद के बाहर संवाददाताओं को बताया, “हमने हमेशा सांप्रदायिक ताकतों का विरोध किया है। हमारे दो विधायक विधानसभा पहुंच चुके हैं। वे कांग्रेस के लिए वोट करेंगे।”

उत्तराखंड में शक्ति परीक्षण सर्वोच्च न्यायालय की देखरेख में कराया जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा कुशासन का हवाला देकर 27 मार्च को हरीश रावत की सरकार निरस्त करने के बाद से उत्तराखंड राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू है। राज्य में मंगलवार सुबह 11 से अपराह्न् एक बजे यानी दो घंटों के लिए राष्ट्रपति शासन हटाया गया है।

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा कांग्रेस के नौ बागी विधायकों की अयोग्यता बरकरार रखने की वजह से 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा में सदस्यों की संख्या घटकर 62 रह गई है। विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 27 और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों की संख्या 28 है। वहीं प्रगतिशील लोकतांत्रिक मोर्चा (पीडीएफ) के छह विधायक हैं। रावत के बहुमत साबित करने के लिए उनका वोट अहम होगा।

=>
=>
loading...