National

कहीं देखी है आपने बिना इंजन के दौड़ती ट्रेन, कारण आपको डरा देगा

प्रतीकात्मक

भुवनेश्वर। बिना ट्रेन के चलता इंजन तो आपने कई बार देखा होगा लेकिन बिना इंजन के दौड़ती ट्रेन कहीं देखी है आपने, नहीं देखी? तो आपको बता दें कि ओडिशा में एक ट्रेन बिना इंजन के 10 किलोमीटर तक दौड़ गई। जब कर्मचारियों ने ट्रैक पर पत्थर रखे तब जाकर ट्रेन रुकी। इसके बाद शुरू हुई जांच और कार्यवाई। पूरा मामला बताते हैं।

दरअसल ओडिशा के टीटलागढ़ स्टेशन पर यात्रियों से भरी अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस शनिवार रात 10 बजे पहुंची। यहां ट्रेन के इंजन को दूसरी ओर जोड़ा जा रहा था। इसी दौरान ट्रेन केसिंगा की ओर जाने वाले ट्रैक पर दौड़ने लगी। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि यहाँ ट्रैक पर थोड़ी ढलान है और स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों ने कोच के पहियों पर स्किड ब्रेक नहीं लगाए थे। इसके बाद ट्रेन को काबू करने के लिए ट्रैक पर छोटे-छोटे पत्थर रखे गए और कर्मचारियों ने किसी तरह ट्रेन को रोक लिया। इंजन को मौके पर रवाना किया गया और फिर ट्रेन इंजन के साथ आगे रवाना हो गई।

प्रतीकात्मक

ईस्ट कोस्ट रेलवे के प्रवक्ता ने सभी यात्रीयों के सुरक्षित होने की जानकारी दी और घटना की जांच के निर्देश दिए। दो अफसरों को शुरुआती रिपोर्ट के आधार पर सस्पेंड कर दिया है। घटना की जांच के लिए सीनियरों अफसरों की कमेटी बनाई गई है, जो रेलवे को रिपोर्ट सौंपेगी।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH