Sports

एशिया कप देखना है?पासपोर्ट बनवाओ, कानपुर नहीं, दुबई में होंगे मैच

नई दिल्ली। भारत में क्रिकेट को धर्म, मैच को त्यौहार और खिलाड़ी को भगवान माना जाता है। क्रिकेट के लिए यहां कोई सेकुलरिज्म फॉलो नहीं होता। यहां अगर एक बार टी.वी. पर मैच शुरू हो गया तो सब कट्टरपंथी बन जाते हैं। पर इन क्रिकेट के दीवानों के लिए एक बुरी खबर है। अगर आप एशिया कप देखने के जुगाड़ में है तो पासपोर्ट बनवा लीजिये जिस पर यूएई का वीज़ा लगा होना चाहिए। अब आप पूछेंगे क्यों? तो इसलिए क्योंकि एशिया कप, जिसका आयोजन भारत करने वाला था, अब यूएई करेगा।

 

पाकिस्तान के साथ कूटनीतिक तनाव के चलते भारत से एशिया कप की मेज़बानी छीन कर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को दे दी गई है। इस टूर्नामेंट का आयोजन इसी साल 13 से 28 सितंबर तक दुबई और अबूधाबी में होगा। एशिया क्रिकेट परिषद (एसीसी) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि,  एसीसी ने इस मामले पर काफी सोच विचार करने के बाद इसे भारत से बाहर आयोजित कराने का फैसला किया है। ये फैसला सबकी सहमति से लिया गया है।

युएई में आयोजित हो रहे 14वें एशिया कप में छह देशों की टीम हिस्सा लेंगी। जिसमे भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बंगलादेश और अफगानिस्तान के अलावा छठी टीम यूएई, हांगकांग, नेपाल, सिंगापुर, मलेशिया और ओमान में से एक होगी, जिसका फैसला प्ले आफ के बाद होगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH