NationalRAAJ - KAAJTop News

‘आप’ ने कुमार विश्वास से राजस्थान प्रभारी का पद भी लिया वापस

कुमार विश्वास

आम आदमी पार्टी (AAP) में एक बार फिर उथल-पुथम शुरू हो गई है। आज कुमार विश्वास से राजस्थान के प्रभारी का पद वापस ले लिया गया है। आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) ने विश्वास को हटाकर दीपक वाजपेयी को राजस्थान का नया प्रभारी बनाया है।

PAC का हिस्सा कुमार विश्वास भी हैं। इस वर्ष के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं और उम्मीद यह की जा रही है कि आम आदमी पार्टी इस बार राज्य में चुनाव लड़ेगी।

ख़बरों के मुताबिक जब से कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी का पद दिया गया था, तभी से उन्हें किसी भी PAC बैठक में नहीं बुलाया गया था। हाल ही में जो ये PAC की बैठक बुलाई गई थी, उसमें भी उन्हें नहीं बुलाया गया था।

पार्टी के इस फैंसले के बाद कुमार विश्वास ने ट्वीटर पर अपनी कविता की कुछ पंतिया शेयर की हैं, वो पंतिया कुछ इस प्रकार है-

दिल्ली में राज्यसभा चुनावों के बाद से ही कुमार विश्वास के निशाने पर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व रहा है। पार्टी ने कुमार विश्वास को राज्यसभा का टिकट नहीं दिया था। बल्कि संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता राज्यसभा भेजा गया। इसमें एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता को लेकर काफी विवाद हुआ था।

कुमार विश्वास ने इसके बाद खुलकर पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था। कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि युद्ध का एक नियम होता है, शहीदों के शव से छेड़छाड़ नहीं की जाती है। आपकी (अरविंद केजरीवाल) इच्छा के बिना वहां पर कुछ होता नहीं है, आपसे असहमत रहकर दल में जीवित रहना काफी मुश्किल है। साथ ही विश्वास बोले कि अरविंद ने कहा था मारेंगे पर शहीद नहीं होने देंगे।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor