InternationalTop News

इस बात से डरा दुनिया का पांचवा सबसे अमीर शख्स, ध्यान से कुर्सी देखेंगे तो हो जाएगा अंदाजा

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के सीईओ और फाउंडर मार्क जुकरबर्ग इन दिनों डाटा लीक विवाद में फंसे हुए हैं। ज़ुकरबर्ज को इस कारण चारों ओर से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच मार्क जुकरबर्ग अमेरिकी कांग्रेस की दो सीनेट कमेटी के ज्वाइंट सेशन में पेश हुए। जुकरबर्ग से 5 घंटे तक 44 सीनेटर ने सवाल-जवाब किया।

इस दौरान मार्क जुकरबर्ग ने माना की उनसे गलती हुई है। उन्होंने कहा कि फेसबुक अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से नहीं निभा पाया। उन्होंने माफी मांगते हुए यह माना कि उनके प्लटेफॉर्म का इस्तेमाल झूठी खबरों और चुनाव को बिगाड़ने के लिए किया गया। जुकरबर्ग ने कहा उन्हें अफसोस है कि उनकी कंपनी ने 2016 में हुए अमेरिकी चुनाव को प्रभावित करने वाली रूस की गड़बड़ी को देर से पकड़ा। जिसका फायदा डोनाल्ड ट्रंप को मिला।

इस दौरान जुकरबर्ग सीनेट कमेटी के सवालों के जवाब देते हुए जिस कुर्सी पर बैठे थे उसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जुकरबर्ग कुर्सी पर एक्सट्रा कुशन लगाकर बैठे थे। जो भी तस्वीर देख रहा है वो बस यही पूछ रहा है कि आखिर जुकरबर्ग ने एक्स्ट्रा कुशन क्यों लगाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो जहां बैठे थे उस टेबल की हाइट ज्यादा थी, इसलिए जकरबर्ग की कुर्सी पर एक एक्ट्रा कुशन लगाया गया। जिससे की वो आसानी से बैठ सके और आई कॉन्टेक्ट के साथ सभी सवालों के जवाब दे सके। जुकरबर्ग की हाइट 5 फुट 7 इंच है। जकरबर्ग कुर्सी पर कांग्रेस के सवालों का जवाब देने के लिए करीब 5 घंटे तक बैठे रहे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH