RegionalTop News

हरियाणा बोर्ड की आंसर शीट पर छात्रा ने लिखी ऐसी बात, पढ़कर आप भी हो जाएंगे हंसी से लोटपोट

नई दिल्ली। हम सब एग्जाम के बाद भगवान से यही मिन्नतें करते हैं कि हम अच्छे नंबरों से पास हो जाएं। हालांकि कुछ छात्र ऐसे भी होते हैं जिनका उद्देश्य केवल पास होना ही होता है और जब उन्हें लगता है कि यार मैं तो इस बार बार नहीं हो पाऊंगा तो कभी आंसर शीट में नोट, तो कभी माता-पिता की ख़राब तबियत का हवाला देकर एग्जामिनर से पास होने की गुहार लगते हैं।

अब तो छात्र इससे भी कदम आगे बढ़ गए हैं। अब छात्र पास करने के एवज में एक्सामिनर्स को पार्टी देने की बात कह रहे हैं। हरियाणा बोर्ड की आंसर शीट में छात्रों ने ऐसी-ऐसी बातें लिखी हैं जिनको पढ़कर आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे।

कॉपी चेक कर रहे एक टीचर ने बताया कि 10वीं की मार्किंग के दौरान एक ऐसी कॉपी सामने आई, जिसमें छात्रा ने लिखा था, ‘सर प्लीज मुझे माफ कर दीजिए, क्योंकि पैरंट्स भी मुझे कहते हैं कि मैं फेल हो जाऊंगी। ऐसे में मुझ पर काफी बर्डन है। पास कर देंगे तो आपकी कृपा होगी।’ एक टीचर ने बताया कि एक छात्र ने कॉपी में लिखा था कि अगर वह उन्हें पास कर देंगे, तो वह उन्हें पार्टी देगा। साथ में 600 रुपये भी देगा।

खांड़सा स्थित गवर्नमेंट स्कूल के साइंस टीचर योगेश ने बताया कि एक कॉपी में गालिब की शायरी लिखी हुई थी। साथ ही लिखा था ‘प्लीज मुझे पास कर दें।’ वहीं, एक छात्र ने सभी 30 सवालों के जवाब में केवल शायरी ही लिखी। बसई स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल के केमिस्ट्री टीचर अशोक कुमार ने बताया कि एक छात्र ने सभी सवालों के जवाब में कविताएं और शायरी लिखी। उसे परीक्षा में जीरो नंबर ही दिए गए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH