EntertainmentTop News

इस एक्ट्रेस को पहचान पाए, आज जन्मदिन है इसका

ऊपर आप जिसकी तस्वीर देख रहे हैं वो हैं एक्ट्रेस, मॉडल, फैशन डिजाइनर और टीवी प्रेजेंटर मंदिरा बेदी। मंदिरा आज 46 वर्ष की हो गई हैं। उनका जन्म 15 अप्रैल 1972 को कोलकाता में हुआ था। मंदिरा के पिता का नाम वीरेंद्र सिंह बेदी और मां का नाम गीता बेदी है।

मंदिरा को खासतौर से 90 के दशक के टीवी शो ‘शांति’ के लीड रोल के लिए जाना जाता है। इस पारिवारिक शो में मंदिरा ने एक ऐसी लड़की (शांति) का किरदार निभाया था, जो अपने हक की लड़ाई लड़ती नजर आती है। इस शो से मंदिरा बेदी घर-घर में शांति के नाम से ही जानी जाने लगी थीं।

मंदिरा बॉलीवुड की हिट फिल्‍म ‘दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे’ में भी नजर आ चुकी हैं। मंदिरा ने टीवी पर कई बड़े शोज जैसे, औरत, दुश्मन, क्योंकि सास भी कभी बहू थी में काम किया। उन्होंने बतौर एंकर आईपीएल सीजन-3 का कवरेज किया था। इस दौरान उनके द्वारा पहनी गईं साड़ियां काफी पॉपुलर हुईं।

मंदिरा ने फिल्‍म प्रोड्यूसर राज कौशल से साल 1999 में शादी कर ली थी। मंदिरा एक्‍ट्रेस होने के साथ ही बिजनेसवुमन भी हैं। मंदिरा ने लैक्मे फैशन वीक 2014 से डिजाइनर के तौर पर डेब्यू किया था। 2013 में उन्होंने अपना सिग्नेचर साड़ी स्टोर लॉन्च किया था।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor