IANS News

रिलायंस इंफ्रा को रेलवे से मिला 774 करोड़ रुपये का ठेका

मुंबई, 19 अप्रैल (आईएएनएस)| रिलायंस इंफ्रास्ट्रकचर लि. ईपीसी ने रेल विकास निगम लि. (आरवीएनएल) से 774 करोड़ रुपये का ईपीसी (इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट, कंस्ट्रकशन) अनुबंध हासिल किया है, जिसके तहत पूर्वी तट रेलवे के जिमिडीपेटा और गोटलम के बीच तीसरी रेल लाइन का निर्माण किया जाएगा।

यह रेललाइन 105 किलोमीटर लंबी होगी, जो आंध्र प्रदेश और ओडिशा के बीच बिछाई जाएगी।

कंपनी को इस लाइन के सिविल, ट्रैक, इलेक्ट्रिफिकेशन, सिगनलिंग और दूरसंचार स्थापित करने के काम का अनुबंध दिया गया है। इस अनुबंध के तहत रिलायंस इंफ्रा को 13 रेलवे स्टेशनों और स्टॉफ क्वार्टर का निर्माण करना है।

रिलायंस इंफ्रास्ट्रकचर ईपीसी के मुक्य कार्यकारी अधिकारी अरुण गुप्ता ने कहा, आर इंफ्रा को रेलवे और मेट्रो परियोजनाओं में जटिल ईपीसी परियोजनाओं को सफलतापूर्वक पूरा करने का अनुभव है। यह अनुबंध रेलवे ईपीसी सेगमेंट में हमारे प्रयास को चिह्न्ति करता है और रेल परिवहन प्रणाली के निर्माण में अग्रणी होने के लिए रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्च र लिमिटेड को और सशक्त बनाता है। कंपनी उभरते रेलवे बाजार में अच्छी तरह से बनी हुई है और एक बड़े हिस्से को पकड़ने के लिए तैयार है।

जिमिडीपेटा और गोटलम के बीच की रेलवे लाइन टिटलागढ़-विजयानगरम खंड का हिस्सा है। वर्तमान में टिटलागढ़-विजयानगरम खंड में दोहरी लाइन (विद्युतीकृत) है।

=>
=>
loading...