IANS News

लोया मौत मामले की जांच की समीक्षा बड़ी पीठ को करना चाहिए : माकपा

हैदराबाद, 19 अप्रैल (आईएएनएस)| मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश बी.एच. लोया के मौत के मामले में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए गुरुवार को इस मामले की सुनवाई सर्वोच्च न्यायालय की बड़ी पीठ से करवाने की मांग की।

पार्टी ने एक बयान में कहा, सर्वोच्च न्यायालय द्वारा न्यायाधीश लोया की मौत की जांच संबंधी सभी याचिका को खारिज करना और तीन न्यायधीशों की पीठ द्वारा ऐसे याचिकाओं को ‘अपमानपूर्ण’ कहना दुर्भाग्यपूर्ण है।

याचिका के अनुसार, न्यायधीश लोया की मौत की परिस्थिति कई सवाल उठाती है। माकपा का मानना है कि इस मामले की सुनवाई सर्वोच्च न्यायालय की बड़ी पीठ में होनी चाहिए।

सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को कथित सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले की सुनवाई करने वाले न्यायाधीश लोया की मौत की जांच के संबंध में एसआईटी जांच की याचिका को खारिज कर दिया।

सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर और डी.वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने कहा कि याचिका में कोई दम नहीं है और न्यायाधीश लोया की मौत प्राकृतिक तरीके से हुई थी।

=>
=>
loading...