National

पाकिस्तान के साथ वार्ता के लिए भारत तैयार : उच्चायुक्त

Gautam-H-Bambawale-231215

इस्लामाबाद | पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त गौतम बम्बावाले ने कहा कि कश्मीर समेत सभी मुद्दों पर पाकिस्तान और भारत की वार्ता होनी चाहिए। उन्होंने साथ ही कहा कि भारत बातचीत के लिए तैयार है। ‘डॉन ऑनलाइन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, बम्बावाले ने बुधवार को स्वीकार किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाहौर यात्रा के बाद वार्ता प्रक्रिया की बहाली की उम्मीद की गई थी, लेकिन दोनों देशों के बीच विदेश सचिव स्तरीय वार्ता के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई थी।

उच्चायुक्त ने कहा कि पंजाब के पठानकोट में भारतीय वायुसेना के अड्डे पर हमले के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच वार्ता स्थगित कर दी गई और दोनों देशों के बीच तनाव व्याप्त हो गया। उन्होंने कहा कि जब भी वार्ता प्रक्रिया शुरू होगी, सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने साथ ही कहा कि भारत, पाकिस्तान के साथ व्यापार बढ़ाने के लिए तैयार है। बम्बावाले ने कहा कि कुलभूषण जाधव एक भारतीय नागरिक हैं और उनसे मुलाकात के लिए पाकिस्तान सरकार से आग्रह किया गया है।

पंजाब के पठानकोट में 2 जनवरी को आतंकवादी हमले के बाद दोनों देशों के बीच विदेश सचिव स्तरीय वार्ता टल गई थी। इस हमले में सात भारतीय सुरक्षाकर्मी मारे गए थे। हमले में छह आतंकवादी भी मारे गए थे। माना जा रहा है कि वे पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे। भारत ने विदेश सचिव स्तरीय वार्ता को शुरू करने को जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई से जोड़ रखा है।

=>
=>
loading...