Top NewsUttar Pradesh

मरने के 5 घंटे बाद दोबारा जिंदा हुआ शख्स, घर वालों को बताई पूरी कहानी

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ ज़िले से एक मामला सामने आया है जिसमें एक शख्स मौत के 5 घंटे के बाद दोबारा जिंदा हो गया। बात थोढ़ी हैरान करने वाली है, लेकिन ये सच है। इस शख्स का नाम रामकिशोर है जो मौत के पांच घंटे के बाद जीवित हो गया। रामकिशोर के अंतिम संस्कार करने में जुटे उसके परिजनों के पूछने पर रामकिशोर ने बताया कि वे गलती से मुझे ले गए थे, अब वापस भेज दिया।

ख़बरों के अनुसार अतरौली थाना क्षेत्र के गांव किरथला में 53 साल के रामकिशोर की कुछ दिन पहले अचानक मौत हो गई थी। जिसके बाद परिवार में मातम छाया हुआ था। रामकिशोर की मौत की सूचना मिलने पर करीबी रिश्तेदार गांव पहुंच गए थे। परिवार और ग्रामीणों ने अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी थी। लेकिन इस दौरान मृतक के शरीर में हलचल देखी गई। इसे देखकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए, तभी अचानक रामकिशोर उठकर बैठ गए और कहा कि अब वह एकदम ठीक हैं, गलती से मुझे ले गए थे, अब वापस भेज दिया है।

मरकर जिंदा हुए रामकिशोर ने क्या बताया

मृतक के जिंदा होने पर जब परिजनों ने उससे 5 घंटों के बारे में पूछा तो रामकिशोर ने बताया कि उसे ज्यादा कुछ याद नहीं हैं, लेकिन थोड़ा-थोड़ा याद है। रामकिशोर ने बताया कि जहां वो गया था वहां पर एक बैठक चल रही थी और कुछ दाढ़ी वाले महात्मा अपने प्रमुख से बातें कर रहे थे।

इसके बाद सबसे बुजुर्ग महात्मा ने उनके बारे में कई सवाल किए और पूछा कि इसे क्यों लाए हो, इसे ले जाओ, अभी इसका समय नहीं हुआ है। उनके इतना कहने के बाद मुझे तुरंत एक धक्का सा लगा और जब आंखें खुली तो घर पर रोते-बिलखते परिवार वालों को देखा। वहीं दूसरी तरफ डॉक्टरों ने इसे चमत्कार मानने से इनकार कर दिया है।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor