SportsTop News

यूपी के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, लखनऊ में खेले जाएंगे IPL के मैच!

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में शानदार इकाना स्टेडियम बनकर तैयार है। हालांकि अभी तक यहां कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है। पहले ख़बरें थीं कि इस साल आईपीएल के कुछ मैच यहां आयोजित किये जा सकते हैं लेकिन वक्त के साथ ही इन ख़बरों पर विराम लग गया।

हालांकि अब जो खबर आई है वह यूपी के क्रिकेट प्रेमियों को खुश कर देगी। खबर है कि पुणे में 23 और 25 मई को होने वाले प्ले ऑफ मुकाबलों को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शिफ्ट किया जा सकता है।

बीसीसीआई के एक ऑफिशल के मुताबिक इकाना में आईपीएल मैच की संभावनाओं को लेकर इंटरनैशनल मैनेजमेंट ग्रुप (आईएमजी) की टीमइकाना स्टेडियम का मंगलवार को निरीक्षण करेगी। चेन्नई में उपजे सुरक्षा विवाद के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के बचे हुए मैचों को पुणे होस्ट कर रहा है।

इकाना स्टेडियम के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा ने भी आईएमजी की टीम के आने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि आगामी दो से तीन दिन के भीतर आईएमजी की टीम स्टेडियम का दौरा करेगी। उसके बाद ही पता चल पाएगा कि यहां आईपीएल के मुकाबले होंगे या नहीं।

बता दें कि दर्शक क्षमता के मामले में इकाना स्टेडियम यूपी का सबसे बड़ा स्टेडियम है। 50 हजार की दर्शक क्षमता वाला यह स्टेडियम 71 एकड़ में फैला हुआ है। 1000 कार पार्किंग की क्षमता स्टेडियम के पास है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH