NationalTop News

नरेंद्र मोदी को मारने की योजना बना रहा था यह शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने मोहम्मद रफीक नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसपर ये आरोप है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की साजिश रच रहा था। आप को बता दें, ये वही शख्स है जो 1998 में कोयंबटूर ब्लास्ट केस में दोषी पाया गया था। पुलिस ने फिलहाल इस शख्स को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत मे भेज दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मोहम्मद रफीक पर तमिलनाडू के बिजनेस मैन प्रकाश नाम के शख्स के साथ टेलिफोन पर बातचीत में पीएम मोदी को मारने की साजिश रचने का आरोप है।

कोयंबटूर पुलिस ने ऐसे वक्त में रफीक को गिरफ्तार किया है, जब एक टेलीफ़ोनिक बातचीत का ऑडियो रिकॉर्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में कथित तौर पर सुना जा सकता है कि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की योजना बना रहा है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की हत्या की साजिश रचने वाले ऑडियो वायरल होने के बाद उन्होंने 1998 ब्लास्ट केस में अपनी सजा काट चुके मोहम्मद रफीक को गिरफ्तार किया है। बता दें कि 1998 कोयंबटूर ब्लास्ट केस में रफीक दोषी है और उसने अपनी सजा भी पूरी कर ली है।

पुलिस ने कहा कि बातचीत मुख्यरूप से गाड़ियों के लिए पैसों से संबधित था। मगर अचानक ब्लास्ट मामले में दोषी रहे शख्स को यह कहते सुना जा सकता है कि ‘हमने पीएम मोदी को खत्म करने की योजना बना ली है। जब 1998 में लाल कृष्ण आडवाणी कोयंबटूर शहर की यात्रा पर थे, तब हमने ही बम फिट किया था।’ गौरतलब है कि 1998 में कोयंबटूर में सीरियल बम ब्लास्ट हुए थे। जिसमें करीब 58 लोगों की मौत हुई थी और करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ था।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor