Entertainment

ख़ूबसूरत दिखने के लिए श्रीदेवी करती थीं यह काम, मौत के बाद खुला बड़ा राज

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को शिवाकाशी, तमिलनाडु में हुआ था। जन्म के समय उनका नाम श्रीअम्मा यंगेर अय्यपन था। श्रीदेवी की मातृभाषा तमिल है। बॉलीवुड में उन्होंने 1975 में आई हिट फिल्म ‘जूली’ में बाल कलाकार के रूप में शुरुआत की थी। उस वक्त उनकी उम्र 4 साल थी। बॉलीवुड में श्रीदेवी को सदाबहार एक्ट्रेस बोला जाता था।

श्रीदेवी की अचानक मौत को लेकर अभी भी कुछ सवाल ऐसे हैं जिनका जवाब किसी के पास नहीं है। बता दें की दुबई में 24 फरवरी की रात को श्रीदेवी का अचानक निधन हो गया था। वो 54 साल की थीं। शुरु में ये बात सामने आई थी कि उनकी मौत की वजह कार्डिएक एरेस्ट था। दरअसल, कार्डिएक एरेस्ट हार्ट अटैक का ही एक रुप है। अब उनकी मौत के बाद उनको लेकर तरह तरह की खबरें सामने आ रही हैं। श्रीदेवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उनकी मौत होटल के बाथटब में डूबने से हुई थी, लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि श्रीदेवी की मौत की वजह प्लास्टिक सर्जरी है।

कहा जा रहा है कि श्रीदेवी अपनी ब्यूटी को लेकर बेहद कॉन्सियस थी और इसके लिए वो कई तरह की सर्जरी और दवाओं का सेवन किया करती थीं। गौरतलब है कि करीब 55 साल की उम्र के बावजूद उनकी खूबसूरती में कोई कमी नहीं थी। वो बिल्कुल फिट और खूबसूरत थीं। उन्हें देखकर कोई सोच भी नहीं सकता था कि इस तरह से उनका अचानक निधन हो सकता है। सोशल मीडिया पर इस बात के दावे किये जा रहे हैं कि श्रीदेवी की मौत हार्ट अटैक से नहीं बल्कि सर्जरी के वजह से हुई है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीदेवी एंटी एजिंग दवाइयों का बहुत अधिक सेवन कर रही थी। श्रीदेवी खूबसूरत दिखने की चाहत में तकरीबन 29 सर्जरी करवाई थीं। इसके अलावा श्रीदेवी साउथ कैलिफोर्निया के एक कॉस्मेटिक सर्जन की सलाह पर काफी लंबे समय से दवाइयों का सेवन भी कर रही थीं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीदेवी की एक सर्जरी में कुछ गड़बड़ हो गया था जिसकी वजह से उन्हें बहुत अधिक दवाओं का सेवन करना पड़ता था। साउथ कैलिफोर्निया के डॉक्टर उनका इलाज कर रहे थे। वो उनकी सलाह पर कई प्रकार की दवाईयां हर रोज़ खा रही थीं।

गौरतलब है कि अगर किसी स्टार को बॉलीवुड और टीवी इडस्ट्री में रहना या लोकप्रिय होना है, तो उसके ऊपर हॉट और खूबसूरत दिखने की प्रेशर होता है। यही कारण है कि कई सेलिब्रिटी खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेते हैं, लेकिन यह आसान काम नहीं है। प्लास्टिक सर्जरी काफी महंगी और कभी-कभी दर्दनाक भी होती है। ये बात साफ हो चुकी है कि श्रीदेवी ने भी खूबसूरत दिखने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया था।

50 की उम्र में जब आम लोगों को चेहरे पर झुर्रिया और तरह तरह के बुढापे के लक्षण दिखाई देने लगते हैं। ऐसे में श्रीदेवी इस उम्र में भी बेहद खूबसूरत नजर आती थीं। प्लास्टिक सर्जरी का ही कमाल था कि श्रीदेवी 50 की उम्र में भी 40 की लगती थीं।

श्रीदेवी के निधन के कुछ समय पहले ही यह खबर सामने आई थी कि उन्होंने लिप सर्जरी करवाई है। शायद इसी वजह से अब उनकी मौत की वजह प्लास्टिक सर्जरी को बताया जा रहा है। खैर सच जो भी हो, लेकिन सालों तक हम सभी के दिलों पर राज करने वाली श्रीदेवी आज हमारे बीच नहीं हैं।

=>
=>
loading...