RegionalTop News

किसी ने गाने तो किसी ने लिखी शादी की वो बात, बोर्ड परीक्षा की आंसर शीट का ये था हाल

नई दिल्ली। हरियाणा बोर्ड की दसवीं के पेपर चैंकिंग के दौरान स्टूडेंट्स के कारनामा सामने आ रहे हैं। कॉपी चैकिंग के दौरान टीचर्स को ऐसी-ऐसी कॉपियां मिल रहीं हैं जिसमें छात्रों ने पास होने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया है। आप सोच रहे होंगे कि स्टूडेंस ने आंसर शीट पर सवालो के जवाब लिखे होंगे तो आप गलत हैं।

आपको बता दें कि कई स्टूडेंट्स ने पास होने के लिए हिंदी, पंजाबी और हरयाणवी गानों का सहारा लिया है। जिसे पढ़कर एग्जामिनर भी अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं। एक छात्र ने अपने पेपर में लिखा है उसके स्कूल में बहुत दोस्त हैं और सभी को लाके तिन पेग बलिए गाना बहुत पसंद है। गाने लिखकर,पेपर पर स्माइली बना कर साल बचाने की फरियाद लगाते बच्चों ने शिक्षा व्यवस्था का मजाक बना कर रख दिया।

इतना ही नहीं कई छात्रों ने इमोशनल शब्दों का प्रयोग कर सहानुभूती पाने की कोशिश भी की है। एक छात्र ने अपना फोन नंबर लिखते हुए कहा है कि सर प्लीज कॉल मी, सर मुझे माफ कर दो। तो एक ने लिखा है मैं गरीब हूं, अनाथ भी, मेरी शादी होने वाली है। फेल कर दिया तो बेइज्जती हो जाएगी।

एक छात्र ने उत्तरुपुस्तिका में लिखा कि एक दो नंबर की कमी रह गई हो आप अपने पास से देकर मुझे पास कर दें। यहीं नही एक छात्र ने तो सभी आंसर की जगह पर गाने लिख डाले। हुआ है आज पहली बार, पहली पहली बार मोहब्बत की है जैसे गाने लिख पर उसने पास करने की विनती की है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH