Entertainment

फ़िल्मी दुनिया की गन्दी तस्वीर को इन फिल्मों ने किया बेपर्दा, जानिये

इन दिनों कास्टिंग काउच का मुद्दा इतना बढ़ा है कि बॉलीवुड स्टार के अलावा संसद तक इसकी गूंज पहुंच गई है। किसी ने टॉपलेस होकर प्रदर्शन किया है, तो  किसी ने ट्वीट के जरिए अपनी बात रखी। इस मुद्दे पर सरोज खान के बयान के बाद कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने भी अपनी इच्छा जाहिर की है। हम आज ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जो कास्टिंग काउच पर बनी है

फैशन-

 

मधुर भंडारकर ने फैशन फिल्म के जरिए कास्टिंग काउच को काफी करीबी से दिखाने की कोशिश की है। मधुर ने कंपीटिशन, ड्रामा, इमोशन, धोखा और कामयाबी को काफी अच्छे तरीके दिखाया है, जिसमें वो काफी सफल भी रहे है। यह फिल्म 2008 में आई थी, जिसने मॉडलिंग की दुनिया का काला सच सबके सामने रखा था। इस फिल्म में प्रियंका लीड रोल में थी वही कंगना और मुग्धा गोडसे ने साइड रोल में बाजी मार ली।

हीरोइन-

फैशन फिल्म के बाद मुधर भंडारकर ने हीरोइन फिल्म को बनाया। इस फिल्म में मधुर ने एक लड़की के एक्ट्रेस बनने और उसे बरकरार रखने पर फोकस किया। इस फिल्म में ग्लैमर का तड़का और फिल्म की दुनिया का सारा सच दिखाने की पूरी कोशिश की।

कैलेंडर गर्ल-

मुधर भंडारकर ने कैलेंडर गर्ल फिल्म में भी कास्टिंग काउच को दिकाने की पूरी कोशिश की है। कैलेंडर गर्ल ऐसी 5 मॉडलो की कहानी है जो अलग-अलग शहरों से आई है। एक बिकनी टेलेंट हंट के लिए वहां पांचों मिलती है यहां से उनकी सफलता पाने की कहानी शुरु होती है।

कॉरपोरेट –

फिल्म कॉरपोरेट में लीड रोल में बिपासा बसु दिखाई दी थी। यह फिल्म 2006 में आई थी, जिसमें यह दिखाया गया था कि कैसे कॉरपोरेट जगत में एक दूसरे को यूज किया जाता है।

इंकार-

इंकार फिल्म में अर्जुन कपूर और चित्रागंदा सिंह ने शोषण का मुद्दा उठाया था। इस फिल्म को बनाने का सुधीर मिश्रा ने एक अच्छा विषय चुना था। यह फिल्म बताती है कि शोषण की सीमा कहां से शुरु होती है और कहां जाकर खत्म होती है। इस फिल्म में ऐसे सवाल उठाकर दिखाएं है जिसके बारे में आप गहराई से सोचने लगेंगे।

=>
=>
loading...