Jobs & CareerTop News

अब सिर्फ 66 रुपए में आप शुरू कर सकते हैं बिजनेस, ये बड़ी कंपनी दे रही मौका

अगर आप अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो ये मौका आपके लिए सबसे सही है। आप सिर्फ 66 रुपए में बिजनेस शुरू कर सकते हैं। हां, ये बिल्कुल सच है। आपको बता दूं कि आप घर पर ही कोई सामान तैयार करते हैं और उसे ऑनलाइन बेचना चाहते हैं, तो अब आप यह काम महज 1 डॉलर यानी तकरीबन 66 रुपये में कर सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय ई-कॉमर्स कंपनी शॉपमैटिक यह खास ऑफर दे रही है।

इसके तहत कंपनी आपको न सिर्फ अपनी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने देगी। बल्क‍ि इसके साथ ही आप अपनी इन्वेंट्री का भी प्रबंधन कर सकते हैं। कंपनी आपको ऑर्डर लेने और उन्हें प्रोसेस करने में भी मदद करेगी। कंपनी आपके सामान के लिए भुगतान का भी बेहतर प्रबंधन करेगी।

कंपनी की तरफ से यह पेशकश देश में नये कारोबारियों को बढ़ावा देने के लिए की गई है। इसके लिए कंपनी ने ‘इंस्पायरिंग एंटरप्रेन्योरशिप प्रोग्राम’ शुरू किया है। इसके तहत पहले तीन महीनों के लिए आपको अपना ऑनलाइन स्टोर शुरू करने के लिए सिर्फ 1 डॉलर का भुगतान करना होगा। हालांकि इसके बाद हर महीने आपको 20 डॉलर का भुगतान ऑनलाइन स्टोर को बनाए रखने के लिए करना होगा।

शॉपमैटिक के उपसंस्थापक और सीईओ अनुराग अवुला ने कहा कि भारत में कई ऐसे लोग हैं, जिनके पास एक बिजनेस आइडिया है। ये लोग बेहतरीन उत्पाद तैयार कर सकते हैं। इन लोगों की खातिर ही हमने ई-कॉमर्स के मामले में आने वाली तकनीकी दिक्कतों को दूर किया है।

कंपनी को उम्मीद है कि इस अभियान के जरिये वह गृहणियों, छात्रों, फोटोग्राफर्स और छोटे कारोबारियों को लुभा पाएंगे। कंपनी के मुताबिक इससे देश में डिजिटल लेन देन को भी बढ़ावा मिलेगा।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor