Regional

मुकेश अंबानी ने ठग लिए इस युवक से 30 हजार रु, मेल भेजकर पैसे मांगे वापस

नई दिल्ली। दिल्ली के रहने वाले एक युवक ने एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को मेल अपने 30 हजार रु लौटाने की मांग की है। युवक का कहना है कि उसके साथ हुई ठगी में आईसीआईसीआई बैंक और रिलाइंस मनी सॉल्यूशन्स दोनों की भूमिका है। युवक का कहना है कि उसने एक मेल रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी को किया है जबकि एक मेल उसने आईसीआईसीआई बैंक की मुखिया चंदा कोचर को किया है। उसने दोनों से अपने तीस हजार रु वापस देने की मांग की है।

कुणाल मेहरा मंदिर मार्ग इलाके में परिवार सहित रहते हैं। कुछ दिन पहले वह सुबह उठे तो उनके मोबाइल परे एक मैसेज आया। इससे उन्हें पता चला कि उनके एटीएम कार्ड से किसी ने 30 हजार रु निकाल लिए हैं। जबकि एटीएम कार्ड कुणाल के पास था। वह जब मंदिर मार्ग थाने में शिकायत करने पहुंचे तो पुलिस ने उनकी शिकायत लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने पुलिस से कहा कि वह उनकी शिकायत पर एनसीआर काट दें, लेकिन पुलिस ने शिकायत पर केवल मुहर लगाकर उन्हें भेज दिया। इसके बाद उन्होंने अपने स्तर पर छानबीन शुरू की।

पीड़ित ने जब अपनी बैंक स्टेटमेंट निकाली तो पता चला कि उनकी रकम रिलायंस पेमेंट सॉल्यूशन्स के जरिये निकाली गई है। एक बार में 20 हजार और दो बार में पांच-पांच हजार रुपये निकाले गए हैं। इसके बाद पीड़ित ने सीधे मुकेश अंबानी और चंदा कोचर को मेल कर अपने रु वापस मांगे। उसने बताया कि किस प्रकार से उसके साथ ठगी की वारदात हुई। रिलायन्स की तरफ से उन्हें मेल का जवाब आया, जिसमें बताया गया कि यह रकम फ्रीज़ कर दी गई है, लेकिन आरोपी के पकड़े जाने पर ही कंपनी यह रकम लौटाएगी।

पीड़ित ने इस मामले की शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से भी की। उसने बताया कि किस तरह से उसके एटीएम से रुपये निकले हैं। यह भी बताया कि उसे यह रकम वापस मिल जाएगी, अगर पुलिस आरोपी को पकड़ ले।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH