RAAJ - KAAJUncategorizedUttar Pradesh

मणिशंकर ने जिन्ना की तारीफ के बांधे पुल, शाह ने निकाली कांग्रेस पर भड़ास

हमारे देश की आजादी को वर्षों बीत गए हैं। भारत और पाकिस्तान का बटवारा करवाने वाले जिन्ना भी नही रहे हैं। लेकिन कहीं न कहीं जिन्‍ना का जिन जाग ही जाता है। पहले जिन्ना के नाम पर उस वक्त बवाल हुआ था। जब भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी ने पाकिस्‍तान जाकर जिन्‍ना की मजार पर फूल चढ़ाए थे। और अब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दशकों से लगी जिन्‍ना की तस्‍वीर पर बवाल मचा है। आलम अब ये हो गया हैं कि इस अब पर बवाल रोकने का नाम नही ले रहा हैं।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के टाउनहाल में लगी जिन्ना की तस्वीर पर जमकर विवाद हो रहा है, तो वहीँ राजनीतिक पार्टियां इसे कही न कही पॉलिटिक्स के नजरिये से भी देख रही हैं।

 

इस मुद्दे पर राजनेताओं ने गहरा गुस्सा प्रकट किया है, तो वहीँ मणिशंकर अय्यर का पाकिस्तान और जिन्ना का प्रेम उजागर हुआ है। पाकिस्तान पहुंचे अय्यर ने जिन्ना को कायद-ए-आजम कहकर उनकी तारीफ की है। साथ ही अय्यर ने कहा कि एनडीए सरकार ने हिंदुत्व की अवधारणा पेश की है,  साथ ही कायद-ए-आजम जिन्ना की तस्वीर को उनके (सरकार) गुंडों ने AMU से हटवा दी है।

क़ायद-ए-आज़म

ये संबोधन पाकिस्तान के संस्थापक और देश के पहले गवर्नर जनरल की हैसियत से था। आपको हम बता दे बंटवारे के बाद पाकिस्तान ने अपने पहले दो स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को ही मनाया था, लेकिन जिन्ना की मौत के बाद इसे 14 अगस्त को मनाया जाने लगा।

गौरतलब है कि अय्यर शनिवार को पाकिस्तान के लाहौर पहुंचे थे, जहां उन्हें ‘थ्रेट टू सिक्युरिटी इन द 21th सेंचुरी; फाइंडिंग ए ग्लोबल वे फॉरवर्ड’ इंटरनेशनल कॉफ्रेंस में शिरकत करनी है। इस कॉन्फ्रेंस को लाहौर यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित किया जा रहा है, जिसके “India, Pakistan; Seeking through Truth, Reconciliation and Peace” नामक शीर्षक सत्र के मुख्य प्रवक्ता मणिशंकर अय्यर हैं।

अय्यर के दिए गए इस बयान पर भाजपा भड़क गई है, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है, उन्होंने ट्वीट किया कि कांग्रेस और पाकिस्तान के बीच हैरान करने वाली टेलीपैथी है, कल पाकिस्तान सरकार ने टीपू सुल्तान को याद किया, जिसकी जयंती को कांग्रेस धूमधाम से बनाती है और आज मणिशंकर अय्यर ने जिन्ना की तारीफ की, मुझे समझ में नहीं आता है कि कांग्रेस करना या कहना क्या चाहती है। अमित शाह ने आगे कहा मैं कांग्रेस से अपील करता हूं कि हमारी घरेलू राजनीति में विदेश राष्ट्रों को शामिल न करे।

गौरतलब है मणिशंकर अय्यर वही हैं, जिन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान मोदी को नीच कहा था, जिसके बाद कांग्रेस ने उनको पार्टी से निलंबित कर दिया था।

 

=>
=>
loading...