RegionalUttar Pradesh

माँ बाप के ख्वाब ने ले ली अपनी ही बेटी की जान, सुसाइड नोट में निकली ये वजह

माँ बाप के ख्वाब ने ले ली अपनी ही बेटी की जान। जी हाँ अक्सर माँ बाप यहीं बोलते है की मेरा बच्चा सबसे अच्छे नंबर लाये और यहीं डर कभी-कभी बच्चों मार डालता हैं। जब बच्चों के कम नम्बर आते हैं। तो वो कुछ समझ ही नहीं पातें की वो क्या करे और कैसे माँ बाप का सामना करे और इसी डर की वजह से वो खुद को मौत के गले लगा लेते है।

एक ऐसा ही मामला सामने आया हैं। जहाँ के छात्रा ने रिजल्ट आने से पहले ही घबराहट और दिल में उठ रहे बहुत सार सवाल की वजह से परेशान हो कर खुद को मौत के गले लगा लिया।

 

यह मामला हैं कानपुर का जहाँ 12th CBSE बोर्ड की एक छात्रा ने रिजल्ट ख़राब आने के डर से फांसी लगा ली। सुचना मिलने पर पहुची पुलिस ने बताया की मृतक छात्रा ने सुसाइड नोट  वाशिंग मशीन के अन्दर रखा था। जिसमे लिखा था। मैं मरना चाहती हूँ क्योंकि की मुझे डर हैं, की मेरे नंबर अच्छे नही आएंगे और मैं आप लोगो के सामने खाड़ी नही हो पाऊँगी सॉरी पापा सॉरी मम्मी।

गोविंद नगर थाना क्षेत्र स्थित गुजैनी ए ब्लाक में रहने वाले हरिकृष्ण शुक्ला कौसम्बी में सब इन्स्पेक्टर हैं। परिवार में मृतका प्रज्ञा के अलावा पत्नी सुधा और छोटा बेटा शोभित है। घटना के वक्त छात्रा घर में अकेली थी। छात्रा के पिता कौसम्बी में सब इंस्पेक्टर हैं।

प्रज्ञा दबौली स्थित हरिमिलाप इंटर कॉलेज में 12th की छात्रा थी। छोटा भाई शोभित 9th क्लास का स्टूडेंट है। शुक्रवार को प्रज्ञा की नानी त्रिवेणी दीक्षित मरियामपुर हॉस्पिटल में एडमिट थीं। सुधा बीमार मां को खाना देने के लिए गई थी। और शोभित स्कूल गया था।

शोभित ने बताया कि जब वो स्कूल से लौटा, तो दरवाजा अन्दर से बंद था। उसने अंदर हाथ डालकर सिटकनी सरकाई और घर के अन्दर गया जैसे ही वह अन्दर दाखिल हुआ तो उसके पैरों के नीचें से ज़मीन ही खिसक गयी उसने देखा की उसकी उसकी बहन फांसी के फंदे से लटक रही थी।

शोभित यह देख कर घबरा गया और बाहर की तरफ भागा। उसने तुरंत एक PCO से अपनी मम्मी और पापा को कॉल किया।
मृतका की मां सुधा ने बताया, की जब वो घर से निकल रही थीं, तब प्रज्ञा खुश दिखाई दे रही थी। उसे देखकर कहीं से भी ये नहीं लग रहा था कि वो किसी बात से परेशान है। प्रज्ञा ने उनसे कहा था कि, माँ आज मैं अपने हाथों से रोटी बनाकर आप लोगो को खिलाऊँगी। तब उन्होंने कहा कि, ‘हाँ बेटी अब तुम बड़ी हो गई हो और खाना बनान सीखो!’

=>
=>
loading...