RegionalTop News

शॉर्प शूटर मोहम्मद कैफ के साथ अब नजर आए लालू पुत्र तेजप्रताप

बाहुबली राजद नेता शहाबुद्दीन, पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड का आरोपी, शार्प शूटर मोहम्मद कैफ, लालू यादव के पुत्र तेजप्रतापtej pratap yadav mohammad kaif
बाहुबली राजद नेता शहाबुद्दीन, पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड का आरोपी, शार्प शूटर मोहम्मद कैफ, लालू यादव के पुत्र तेजप्रताप
tej pratap yadav mohammad kaif

पत्रकार हत्याकांड का आरोपी है शॉर्प शूटर मोहम्मद कैफ

पटना। बाहुबली राजद नेता शहाबुद्दीन के जेल से बाहर निकलने के समय हुए स्‍वागत समारोह के दौरान उनके साथ दिखने के बाद पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड का आरोपी शार्प शूटर मोहम्मद कैफ अब बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के पुत्र तेजप्रताप के साथ भी दिखा है. मोहम्मद कैफ के साथ की तेजप्रताप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी हैं। इस तस्वीर में मोहम्मद कैफ बिल्कुल तेजप्रताप के पास खड़ा है। तस्वीर देखकर तेजप्रताप ने कहा कि मैं हजारों लोगो से मिलता हूं और जरूरी नहीं कि मैं सबको पहचानता हूं। ये सब बीजेपी की साजिश है।

लगभग तीन महीने से फरार चल रहे मोहम्मद कैफ की पुलिस तलाश कर रही है और उसकी तस्वीरें कल शहाबुद्दीन के साथ दिखीं और आज तेजप्रताप यादव के साथ। उसकी वजह से अब राजद की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उसका राजद कनेक्शन अब खुलकर सामने आ गया है।

अब धीरे-धीरे यह बात विवाद का कारण बन सकती है कि राजदेव की हत्या में क्या शहाबुद्दीन का भी हाथ था? शहाबुद्दीन जेल से भी क्या अपनी सियासत वैसे ही चलाते थे। राजदेव के शार्प शूटर मोहम्मद कैफ के साथ उनकी तस्वीर, साथ-साथ वह उनके गांव प्रतापपुर आया और रहा।

पुलिस की नाकामी और अपराधी के तलाश की उसकी सुस्ती कुछ और ही बयां कर रही है। वहीं तेजप्रताप के साथ मोहम्मद कैफ की तस्वीर राजद और शहाबुद्दीन दोनों के लिए भारी पड़ सकती है, और अब इस तस्वीर के सामने आने के बाद आशंका जताई जा रही है कि राज्य में आरजेडी और जेडीयू गठबंधन के बीच खटास और बढ़ सकती है।

विपक्ष ने लगाया था आरोप

दरअसल पिछले साल नीतीश कुमार-लालू यादव गठबंधन सरकार के सत्ता में आने के बाद महीनों से विपक्षी बीजेपी आरोप लगाती रही है कि 11 साल से जेल में बंद शहाबुद्धीन की वापसी होगी। विपक्षी पार्टी ने बिहार में ”जंगल राज” की वापसी का आरोप लगाते हुए शहाबुद्धीन को बेल दिए जाने का विरोध करते हुए राज्यपाल से मुलाकात की। विपक्ष का आरोप है कि राज्य सरकार में लालू प्रसाद के प्रभाव की वजह से ही शहाबुद्धीन को राहत मिली।

दरअसल 10 सितंबर को जिस दिन भागलपुर की जेल से शहाबुद्दीन की रिहाई हुई थी, उस दिन शहाबुद्दीन के काफिले में साथ पत्रकार राजदेव रंजन की हत्याकांड का फरार आरोपी और विभिन्न मामलों में फरार चल रहे शूटर मोहम्मद कैफ उर्फ बंटी भी भागलपुर जेल के बाहर शहाबुद्दीन के साथ देखा गया था। उसकी तस्वीरें वायरल हो गई हैं।

शहाबुद्दीन के गांव तक आया शार्प शूटर मोहम्मद कैफ

सीवान के एसपी सौरभ कुमार शाह को जब तस्वीर दिखाई गई, तो उन्होंने माना कि वह शार्प शूटर मोहम्मद कैफ उर्फ बंटी की तस्वीर है, जो भागलपुर से लगातार सीवान में शहाबुद्दीन के गांव तक काफिले के साथ-साथ था। यहां तक कि उसे रिहाई के अगले दिन भी प्रतापपुर में देखा गया। कैफ की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पहले कई बार उसके घर पर छापेमारी कर चुकी है, लेकिन जब वो सामने आया, तो उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी।

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में फरार चल रहा है मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ उर्फ बंटी पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के केस में फरार चल रहा है, जब शहाबुद्दीन जेल से निकलकर मीडिया से बात कर रहा था उस वक्त हत्या का आरोपी मोहम्मद कैफ शहाबुद्दीन के साथ खड़ा था, इसकी तस्वीर वायरल हो गई है।

13 मई को सीवान में कर दी गई थी राजदेव रंजन की हत्या

ज्ञात हो कि पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या इसी साल 13 मई को सीवान के रेलवे स्टेशन के पास कर दी गई थी, इसमें शहाबुद्दीन की भी भूमिका होने के आरोप हैं। पुलिस ने इस मामले में पांच शूटरों को गिरफ्तार किया था। बाद में पता चला कि लड्डन मियां के कहने पर राजदेव को गोली मारी गई थी। सूत्रों के अनुसार लड्डन मियां शहाबुद्दीन का करीबी बताया जाता है। बाद में लड्डन मियां ने आत्मसमर्पण कर दिया था।

पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के तीन दिन बाद ही राज्य सरकार ने इसकी सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी थी, लेकिन केन्द्र सरकार ने अभी इस मामले को सीबीआई को नहीं सौंपा है। मोहम्मद कैफ पर भी राजदेव की हत्या में शामिल होने का आरोप है। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है। इस मामले में अब शहाबुद्दीन से भी पूछताछ की जा सकती है।

जल्द गिरफ्तार होगा शार्प शूटर मोहम्मद कैफ

शहाबुद्दीन की जेल से रिहाई पर जब सीवान के एसपी सौरभ कुमार साह से बात की गई और पूछा गया की क्या प्रशासन शहाबुद्दीन को जेल भेजने की तैयारी कर रहा है, तो उन्होंने बताया कि न्यायालय ने जिस शर्त पर जमानत दी होगी, उसके अनुपालन पर कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले की जानकारी मिलने के बाद सिवान के एसपी सौरभ शाह ने कहा है कि जल्द ही मोहम्मद कैफ उर्फ बंटी पुलिस की गिरफ्त में होगा। उन्होंने बताया की बंटी पर कई संगीन अपराध के मामले दर्ज हैं और वह पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था। अब नजर आने के बाद वह जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। ज्ञात हो कि शहाबुद्दीन के बाहर आने की खबर मिलते ही पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी ने सुरक्षा की मांग की थी। आशा रंजन के मुताबिक शहाबुद्दीन उन पर भी हमला करवा सकते हैं।

=>
=>
loading...