Entertainment

‘रात अंधेरी थी’ की एक्ट्रेस ने दुनिया को कहा अलविदा

दिग्गज फिल्म अभिनेत्री एवं थिएटर कलाकार ललिता चटर्जी का बुधवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें सेरेब्रल अटैक आया था। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। ललिता (81) को गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह वेंटीलेटर पर थीं। उनके निधन से सिनेमा जगत में एक शोक की लहर छा गयी है।

ललिता चटर्जी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1964 की फिल्म ‘बिवस’ से की थी। इस फिल्म में उनके साथ बंगाली सिनेमा के कलाकार उत्तम कुमार थे। ललिता चटर्जी की अन्य फिल्मों में ‘एंथनी फिरंगी’, ‘जय जयंती’ हैं। ललिता चटर्जी का बॉलीवुड करियर 10 साल का रहा, जिसमें उन्होंने ‘विक्टोरिया नंबर 203’, ‘रात अंधेरी थी’, ‘आप की कसम’, ‘चोरी चोरी’ और ‘तलाश’ की।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ललिता के चार दशक लंबे फिल्मी करियर को याद करते हुए उनके निधन को फिल्मों और रंगमंच के लिए एक अपूरणीय क्षति बताया। ममता बनर्जी ने कहा, “मैं उनके परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं।” सोशल मीडिया पर भी फिल्म प्रेमी अपनी श्रद्धांजलि अर्प‍ित कर रहे हैं।

ललिता चटर्जी ने 70 और 80 के दशक में कई स्टेज प्रॉडक्शंस में भी काम किया था। 2013 में आई गौतम घोष की फिल्म ‘शुन्यो अवन्को’ के बाद वह लाइमलाइट से गायब होने लगीं। ललिता ने आदित्य विक्रम सेनगुप्ता की ‘जोनकी’ में लीड रोल में और अरिंदम सिल की ‘आशे अबार शबोर’ में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी।

=>
=>
loading...