Top NewsUttar Pradesh

कुलदीप सेंगर की पत्नी से एक करोड़ मांगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर इस समय दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद हैं। इसी मामले को लेकर बीते दीनों सेंगर की पत्नी से एक युवक ने फोन करके कहा कि आप मुझे एक करोड़ रुपए दे दीजिए मैं आपका केस सीबीआई से मैनेज करवा दूंगा। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों ने सीबीआइ से डील कराने का झांसा देकर कई बार फोन पर बातचीत की। इस बीच शक होने पर घरवालों ने इसकी शिकायत गाजीपुर थाने में की। एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने रुपये कमाने के लिए साजिश रची थी।

ख़बरों के अनुसार सीओ गाजीपुर अवनीश्वर श्रीवास्तव का कहना है कि पांच मई को विधायक की पत्‍‌नी संगीता सिंह के पास अंजान नंबर से फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को भाजपा का वरिष्ठ नेता बताया। बातचीत के दौरान आरोपित ने कहा कि आप बहुत परेशान हैं पूरे मामले को लेकर, आप मुझे एक करोड़ रुपये दीजिए, मैं सीबीआइ से केस मैनेज करा दूंगा। यह सुनकर विधायक की पत्‍‌नी ने फोन काट दिया।

इसके बाद छह मई को एक बार फिर से संगीता सेंगर के पास कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि उसकी सीबीआइ में अच्छी पकड़ है। उसने कुछ लोगों से बात की है। रुपये देकर सबकुछ मैनेज हो जाएगा। छह मई को आरोपी और संगीता के बीच कुल छह बार फोन पर बात हुई। इसके बाद संगीता ने परिवार के अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक बातचीत के दौरान आरोपी ने संगीता से कहा कि अगर आप एक करोड़ रुपये नहीं दे पा रही हैं तो 50 लाख की व्यवस्था कर दीजिए। यही नहीं, आरोपी ने शेष 50 लाख रुपये अपने पास से लगाने की बात कही। इसके बाद विधायक के घरवालों ने इसकी जांच पड़ताल शुरू की।

50 लाख रुपये लेने के लिए आरोपितों ने पहले जानकीपुरम सहारा स्टेट के पास आने के लिए कहा। पूछने पर आरोपियों ने अकेले में रुपये लेकर आने को बोला। बाद में उन्होंने कहा कि रुपये सीबीआइ के दफ्तर लेकर आ जाना।

विधायक के परिवारीजन ने जब फोन पर पूछताछ की तो आरोपी घबरा गए। कभी खुद को सीबीआइ का अफसर तो कभी भाजपा का नेता बताया। इससे घरवालों को शक हुआ। बुधवार को संगीता सेंगर ने गाजीपुर थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर सर्विलांस के जरिए छानबीन की तो उक्त मोबाइल नंबर देवरिया खुर्द, चिनहट निवासी विजय रावत और सूर्य मऊ गोसाईगंज निवासी आलोक द्विवेदी का निकला। इसके बाद पुलिस ने गुरुवार को आलोक और विजय को पॉलीटेक्निक चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor