NationalRAAJ - KAAJTop News

कर्नाटक चुनाव : शुरूआती रुझानों में BJP की बढ़त, पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित होने हैं। वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। इस दौरान BJP और कांग्रेस दोनो पार्टियों ने अपनी जीत के दावे करने शुरू कर दिये हैं। लेकिन आपको बता दूं कि अभी तक की काउंटिंग के हिसाब से BJP 107 सीटों पर आगे चल रही है, नहीं कांग्रेस 67, JDS 45 व अन्य एक सीट पर आगे चल रही है।

निर्वाचन आयोग के अधिकारी के अनुसार राज्य के 30 जिलों के 38 मतदान केंद्रों पर सुबह आठ बजे मतगणना चल रही है। चुनाव समिति ने 16,662 कर्मियो को वोटों की गिनती के लिए तैनात किय है।

कर्नाटक की 222 विधानसभा सीटों पर हुई वोटिंग के बाद आए एग्जिट पोल में राज्य में त्रिशंकु विधानसभा के संकेत मिले हैं। शुरुआती रुझानों में त्रिशंकु विधानसभा की तस्वीर बनती दिखने के बावजूद बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाने का दावा कर रही है। बीजेपी प्रवक्ता अरुण का कहना है कि बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

कर्नाटक चुनाव नतीजों से पहले कांग्रेस भी जीत का दावा करने में पीछे नहीं है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राज्य में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगा।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने बीजेपी के 130 सीटें जीतने का दावा किया है। उन्होंने कहा, ”कर्नाटक से आ रहे ट्रेंड हमारे पक्ष में हैं। बीजेपी 130 से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस के जाने की बेला आ गई है और बीजेपी के सरकार में आने की बेला आ गई है।

=>
=>
loading...
Vineet Bajpai
the authorVineet Bajpai
Senior Reporter & Copy Editor