NationalTop News

कभी अटल, आडवाणी की शान हुआ करती थी ये गाड़ी, नए लुक के साथ लौट रही वापस

नई दिल्ली। अगर आप जल्द ही कोई नई कार लेने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। एक जमाने में सबसे लोकप्रिय कार रही एम्बेसडर दोबारा भारतीय बाजार में लांच होने जा रही है। खबर है कि हिन्दुस्तान मोटर्स ने जल्द ही एम्बेसडर दोबारा लांच करने का फैसला किया है।

 

बता दें कि एम्बेसडर 90 के दशक में लोगो के दिलो में राज करती थी। इतना ही नहीं इस कार को अभी तक कई लोगो ने संभाल कर भी रखा है। बात अगर इस कार की मजबूती की करें तो 90 के दशक में इस कार की मजबूती के आगे कोई कार नहीं टिक पाती थी। लेकिन किसी वजह से हिन्दुस्तान मोटर्स ने साल 2014 में एम्बेसडर की मैन्युफैक्चरिंग बंद कर दी थी।

सूत्रों के मुताबिक हिन्दुस्तान मोटर्स कम्पनी 30 मई को एम्बेसडर को री-लॉन्च लांच करने वाली है। मतलब इस साल के अंत तक यह कार आपके नज़दीकी हिन्दुस्तान मोटर्स शोरूम में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

हिन्दुस्तान मोटर्स ने इस नई कार की एक्स शो-रूम कीमत 3.80 रुपये रखी है। आपको बता दें कि अलग अलग शहर में इस कार की ऑन रोड कीमत अलग अलग होती है। अगर आपको भी अपने शहर की ऑन रोड प्राइस जाननी है तो विभिन्न वेबसाइट्स पर जान सकते हैं।

हिन्दुस्तान मोटर्स कम्पनी ने अपनी एम्बेसडर में 1817 सीसी का MPFi, इंजन लगाया है जो 4800 आरपीएम में 71 बीएचपी की ताकत और 2250 आरपीएम में 134 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। कंपनी ने इस कार में 54 लीटर की फ्यूल टैंक रखी है। इस गाड़ी में 5 व्यक्ति बैठ सकते है। इस कार की बॉडीटाइप सेडान है। एम्बेसडर की ग्राउंड क्लेरेंस 165 एमएम है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH