NationalTop Newsमुख्य समाचार

PAK की ओर से 9वें दिन भी गोलाबारी जारी, 5 की मौत, 40 हजार लोग हुए बेघर

सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकतें जारी हैं. जम्मू, कठुआ और सांबा जिलों में आज लगातार नौंवे दिन पाकिस्तानी रेंजरों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की. सीमा से लगे भारतीय गांवों और सीमा चौकियों पर आज मोर्टार से गोले दागने और गोलीबारी की घटना में 5 लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए हैं.  इतना ही नहीं इस भारी गोलाबारी के चलते 600 लोग गांव छोड़कर जा चुके हैं.

जम्मू जिले के आरएस पुरा, अरनिया, बिस्नाह और रामगढ़ तथा सांबा सेक्टरों पर कल रात से गोलीबारी जारी है. बुधवार सुबह कठुआ जिले से हीरानगर में सीमा पार से फायरिंग की गई.

पाकिस्तान ने बीएसएफ की करीब 40 पोस्टों को निशाना बनाया गया है. बीती रात लगातार सीमा पार से गोल दागे गए. इस फायरिंग में 4 नागरिक घायल हुए हैं. इनमें तीन हीरानगर सेक्टर के लोंदी गांव के हैं, जबकि एक व्यक्ति अरनिया सेक्टर में घायल हुआ है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस गोलीबारी के चलते सीमा के पास रहने वाले 100 से अधिक लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है और दूसरे लोगों को बुलेट प्रूफ वाहनों के जरिये वहां से निकालने का अभियान जारी है. वहीं 500 से ज्यादा लोगों ने पहले ही शैक्षणिक संस्थानों और कुछ दूसरी सरकारी इमारतों में बने कैंप्स में पनाह ले रखी हैं.

पलायन को मजबूर लोग

पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों में सैन्य और असैन्य ठिकानों पर लगातार की जा रही गोलीबारी और बमबारी के कारण सीमावर्ती गावों से 40,000 से अधिक लोगों को अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन करने पर मजबूर होना पड़ा है.

महिला और बच्चे की हुई थी मौत

इससे पहले मंगलवार को भी पाकिस्तान ने सीमा पार से मोर्टार दागे और एलओसी से सटे अरनिया व आरएस पुरा सेक्टर के रिहाइशों इलाकों को निशाना बनाया गया. इस हमले में एक महिला की मौत हो गई थी, जबकि अखनूर के सेरी पल्ली गांव में एक मासूम की भी गोली लगने से मौत हुई है.

 

 

 

=>
=>
loading...