RAAJ - KAAJमुख्य समाचार

साइकिल मुड़ी दिल्ली की तरफ, अखिलेश जरुर लड़ेंगे लोकसभा का चुनाव लेकिन EVM नहीं बैलट पेपर से

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी साइकिल का रुख अब दिल्ली ओर किया हैं हाल ही में अखिलेश यादव ने घोषणा की है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। साथ ही उन्होंने कहा, ‘कौन सी सीट मिलेगी यह पार्टी के लोग तय करेंगे लेकिन एक बात साफ कर रहा हूं कि 2019 का चुनाव मैं लडूंगा।’ हालांकि राजनीति के गलियारों में ऐसे अंदाजे लगाए जा रहे हैं कि अखिलेश कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

आपको बता दें कि इस सीट से वर्तमान में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव सांसद हैं। अखिलेश इससे पहले भी जनवरी में जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि के मौके पर कन्नौज से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

साथ ही यूपी में कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में वोटिंग के दौरान आई कई  ईवीएम  मशीनों में खराबी पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए ट्वीट कर कहा- आज कहा जा रहा है कि गर्मी के कारण ईवीएम काम नहीं कर रही है, कल कहेंगे बारिश और ठंड की वजह से ऐसा हो रहा है। कुछ लोग जनता को लाइन में खड़ा कर अपनी सत्ता की हनक दिखाना चाहते हैं।

अखिलेश ने आने वाले चुनावों में ईवीएम के बजाय बैलट पेपर का इस्तेमाल होने की मांग की। लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश ने कैराना उपचुनाव में ईवीएम की शिकायतों का मामला उठाते हुए कहा, ‘हम चाहते हैं कि आने वाले चुनावों में बैलट पेपर से चुनाव कराए जाएं। इससे लोकतंत्र को मजबूती मिलेगी।’

 

=>
=>
loading...