Jobs & CareerTop News

2016 दरोगा भर्ती परीक्षा के परिणाम हुए घोषित, इतने पदों पर होंगी भर्तियां

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने दरोगा भर्ती परीक्षा 2016 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। 3307 पदों के लिए पिछले वर्ष 12 दिसंबर से 23 दिसंबर के बीच ऑन लाइन परीक्षा का आयोजन किया गया था।

भर्ती बोर्ड के चेयरमैन जीपी शर्मा ने बताया कि 2 जनवरी से 9 जनवरी और 29 मार्च से 1 अप्रैल तक अभ्यर्थियों से आपत्तियां मांगी गई थीं। सभी आपत्तियों का निस्तारण करते हुए आज परिणाम घोषित कर दिए गए।

अभ्यर्थी अपना परिणाम पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि दर्ज कर देख सकते हैं। उन्होंने बताया कि जो अभ्यर्थी चयनित हो गए हैं उनके परिणाम में सेलेक्टेड फार डीवी-पीएसटी प्रदर्शित होगा और जिनका चयन नहीं हो सका है उनके नाम के आगे नाट सेलेक्टेड फार डीवी पीएसटी प्रदर्शित होगा।

उन्होंने बताया कि अभिलेखों का सत्यापन और शारीरिक मानक परीक्षा के लिए जल्द ही बोर्ड की ओर से तिथि घोषित कर अभिलेखों के सत्यापन और शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र दिए जाएंगे। यह परीक्षाएं कानपुर नगर, गोरखपुर, लखनऊ, आगरा, बरेली, मेरठ, वाराणसी और इलाहाबाद में रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित की जाएंगी।

3307 पदों के लिए 6.30 लाख ने किया था आवेदन

भर्ती बोर्ड के चेयरमैन जीपी शर्मा ने बताया कि दरोगा भर्ती 2016 के तहत 3307 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई थी। इसके लिए पहले जुलाई 2017 में आनलाइन परीक्षा आयोजित की गई थी लेकिन पेपर लीक होने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई। 12 दिसंबर 2017 से 23 दिसंबर 2017 के बीच दोबारा परीक्षा आयोजित की गई जिसका परिणाम अब घोषित किया गया है।

=>
=>
loading...