NationalTop Newsमुख्य समाचार

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट जैसे ऊंट के मुहं में जीरा

सरकार आम जनता के साथ कितना वाहियात मजाक कर रही है. डीजल और पेट्रोल के दाम अब आसमान छूने लगे हैं, तो वहीँ सरकार ने दाम गिराने के नाम पर कुछ ऐसा मजाक किया हैं. जैसे की ऊंट के मुहं में जीरा. जी हाँ  सरकर ने पेट्रोल 6 पैसे और डीजल 5 पैसे की गिरावट की हैं.

इस तरह से पिछले तीन दिनों में पेट्रोल 14 पैसे और डीज़ल 11 पैसे सस्ता हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल 78.29 और डीज़ल 69 . 20 रु प्रति लीटर है. आज से केरल में पेट्रोल-डीज़ल की कीमत एक रुपये कम हो गई है. पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती क़ीमतों के बीच राज्य सरकार ने वैट कम किया है, जिसकी वजह से आज से पेट्रोल-डीज़ल यहां एक रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया.

बता दें कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि तेल की कीमतों का निर्धारण तेल कंपनियां करती हैं और उसमें सरकार की कोई भूमिका नहीं होती है. पेट्रोलियम मंत्री ने पेट्रोल और डीजल के दाम में एक पैसे की कमी को लेकर विपक्ष के ताने पर सफाई देते हुए यह स्पष्टीकरण दिया था. उन्होंने कहा, “पिछले कुछ साल से पेट्रोल की कीमत बाजार द्वारा तय होती है और दैनिक कीमतों का निर्धारण पिछले साल से हो रहा है. सरकार कीमतों का निर्धारण नहीं करती है.”

=>
=>
loading...