EntertainmentTop News

नरगिस इस वजह से करना चाहती थी आत्महत्या, सुनील दत्त ने दिया था….

नरगिस दत्त ने महज 6 साल की उम्र से ही अपने करियर की शुरुआत की थी. नरगिस दत्त की आज 86वीं बर्थ एनिवर्सरी है। नरगिस फिल्मी दुनिया का वो चमकता हुआ सितारा हैं जिनकी चमक से आज भी बॉलीवुड की गलियां को रोशन करती हैं। भले ही नरगिस दत्त आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी बेहतरीन अदाकारी आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। चलिए आज हम आपको नरगिस दत्त से जुडी कुछ बाते बताते है जिन्हें जान आप हैरान हो जायेंगे.

नरगिस दत्त का असली नाम फातिमा रशीद था। नरगिस ने बॉलीवुड में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ‘तलाश-ए-हक’ फिल्म से 1935 में करियर की शुरुवात की थी। नरगिस ने बॉलीवुड सबसे ज्यादा की यादगार फिल्म ‘मदर इंडिया’ में मां का रोल निभाया था।

इस फिल्म में नरगिस का नाम राधा था। दिलचस्प बात ये है कि ‘मदर इंडिया’ फिल्म में सुनील दत्त नरगिस के बेटे बने थे।

नरगिस राज कपूर के प्यार में करना चाहती थी आत्महत्या-

कहा जाता है कि सुनील दत्त से शादी करने से पहले नरगिस राज कपूर को डेट कर रही थीं। राज कपूर पहले ही शादीशुदा थे जिसके बाद नरगिस ने राज कपूर से किनारा कर लिया।

नरगिस ने अपनी किताब ‘द ट्रू लव स्टोरी ऑफ नरगिस एंड सुनील दत्त’ में नरगिस कहती हैं कि राज कपूर से अलग होने के बाद वो आत्महत्या करने के बारे में सोचने लगी थीं।

सुनील दत्त की जिंदगी में आते ही उन्होंने खुद को संभाला और डिप्रेशन से बाहर निकल पाईं।

 

सुनील दत्त से शादी के बाद बच्चों की देखभाल के लिए नरगिस ने बॉलीवुड से किनारा कर लिया था। कहा जाता है एक वक्त ऐसा आ गया था कि अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए उन्हें जमापूजीं तक खर्च करने की नौबत आ गई थी, जिसकी वजह सुनील दत्त की फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप होना था।

 

नरगिस टॉम ब्वॉय थीं और उन्हें स्वीमिंग और क्रिकेट का बेहद शौक था। इस बात को उनकी बेटी नम्रता कई बार मीडिया के सामने कह चुकी हैं।

नरगिस संजय दत्त से बहुत प्यार करती थी कहा जाता हैं जब कैंसर के इलाज के लिए नरगिस विदेश जा रही थीं तो उस वक्त उन्हें सबसे ज्यादा संजय दत्त की फिक्र थी। यहां तक की उन्होंने एक खत भी लिखा था जिसमें कहा था की इस बात का खास ध्यान रखना कि वह फिर से किसी बुरी संगत में न पड़े।

 


नरगिस दत्त का निधन 2 मई 1981 को मुंबई में हुआ था। नरगिस की याद में 1982 में नर्गिस दत्त मेमोरियल कैंसर फाउंडेशन बना।

इस तस्वीर में नरगिस अपने बच्चों के साथ नजर आ रही हैं। तस्वीर में संजय अपनी बहन को पीठ पर बैठाएं हुए हैं तो वहीं नरगिस उसे पीछे से पकड़ी हुई हैं। संजय दत्त और नरगिस की ये तस्वीर अपने आप में ही सब कुछ कहती है। इस तस्वीर में नरगिस अपनी गोद में छोटे से संजू बाबा को बैठाएं हुए हैं।

यह तस्वीर पार्टी की है जिसमें नरगिस अपने दोस्तों के साथ पार्टी में मस्ती करती हुई नजर आ रही हैं।

 

=>
=>
loading...