Regionalमुख्य समाचार

डेटिंग एप पर अपनी प्रोफाइल देख उड़े 10वीं की छात्राओं के होश, मास्टरमाइंड का नाम सुन रह गईं हैरान

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में 10वीं में पढ़ने वाले एक लड़के ने अपनी क्लास में पढ़ने वाली दस छात्राओं की डेटिंग एप पर फेक प्रोफ़ाइल बना दी। इतना ही नहीं उसने प्रोफ़ाइल में अश्लील बातें लिखने के साथ ही उनका नंबर भी वहां डाल दिए। इसके बाद लड़कियों के पास अननोन नंबर से फोन कॉल्स आने लगे जिसमें उनसे लोग अश्लील बातें करते थे।

इस बात की शिकायत एक छात्रा ने अपने परिजनों से की। जिसके बाद पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया। पुलिस ने जब मामले की जांच की तो उन्हें जो पता चला उसे जानकर उनके होश उड़ गए। पुलिस को पता चला कि छात्राओं की डेटिंग एप पर प्रोफ़ाइल बनाई गई है। वहीँ से इन लड़कियों के पास अश्लील फोन कॉल्स आ रहे हैं और इन प्रोफाइल्स को बनाने वाला कोई और नहीं उन्ही की क्लास में पढ़ने वाला लड़का है।

एक सीनिया पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘लड़की ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उसे पिछले कुछ हफ्तों से अश्लील कॉल, मैसेज और वीडियो आ रहे हैं। उसे पता चला कि किसी ने डेटिंग ऐप पर उसकी नकली प्रोफाइल बनाई है।’

इसके बाद पुलिस ने FIR दर्ज की और जांच शुरू की जिसके दौरान उन्होंने पाया कि अन्य 9 अन्य लड़कियां, जो कि शिकायतकर्ता को जानती थीं, को भी एक ही समस्या का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारी ने कहा कि एक लड़की ने पुलिस को बताया कि उसे एक दिन में लगभग 800 कॉल प्राप्त हुईं। पुलिस ने जुवेनाइल का पता लगाने के लिए तकनीकी निगरानी का इस्तेमाल किया और उसे उसके निवास से पकड़ा।

नाबालिग आरोपी से सलाहकारों के सामने सवाल किए गए और उसने पुलिस को बताया कि लड़कियों ने स्कूल के शिक्षकों से उसके व्यवहार को लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद उनसे बदला लेने के लिए उसने उनकी फेक प्रोफ़ाइल बनाकर डेटिंग एप पर डाल दी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH