City NewsJobs & CareerNationalTop News

IIT JEE Advanced Result 2018: नतीजे घोषित, 15 जून से शुरू होगी सीट चुनने की प्रक्रिया

आईआईटी कानपुर की ओर से आज ज्वाइंट एंट्रेंस एक्जामिनेशन एडवांस 2018 के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपने रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर देख सकते हैं।

आपको बता दें कि जेईई एडवांस 2018 की परीक्षा 20 मई को आयोजित की गई थी और इसकी आंसर सीट महीने के अंत में जारी कर दी गई थी ताकि छात्र अपने सवालों के जवाब का अंसार समय पर ही कर सकें। जो सफल उम्मीदवारों है उनकी एक बार सूची जारी होने के बाद ऑल इंडिया रैंकिंग भी जारी की जाएगी।

 

15 जून से शुरू होगा सीट चयन प्रक्रिया-

आज यह रिजल्ट घोषित होने के बाद 15 जून से देश भर के सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों में सीट चयन करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी होगी। जिन अभ्यर्थियों ने आर्किटेक्चर एप्टीट्यूट टेस्ट दिया है वो 18 जून के बाद अपना कॉलेज चुन सकेंगे।

देश भर के छात्रों को सीट अलॉट करने वाली ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी पहले अलॉटमेंट की घोषणा 27 जून को करेगी। जेईई के प्रोफसर  सलभ ने एक बयान में बताया कि ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी -2018 का गठन बुधवार को किया जा चुका है। अभ्यर्थियों की मदद के लिए 19 और 24 जून को मौखिक अलॉटमेंट किया जाएगा। छात्र अपपी च्वाइस के बारे में 25 जून तक फैसला ले सकते हैं। आपको बता दें कि 25 जून सीट की रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी तारीख भी है।

=>
=>
loading...