Entertainment

कला के जरिए सांस्कृतिक मानदंडों में बदलाव चाहती हैं मोनिका

गायिका मोनिका डोगरा, गीत 'शीवर', समलैंगिकता, नारीवाद, सेक्सुअलिटी एक भावनात्मक मामलाmonica dogra
गायिका मोनिका डोगरा, गीत 'शीवर', समलैंगिकता, नारीवाद, सेक्सुअलिटी एक भावनात्मक मामला
monica dogra

मुंबई| भारतीय मूल की अमेरिकी गायिका मोनिका डोगरा अपने नए गीत ‘शीवर’ के जरिए समाज में मौजूद समलैंगिकता, नारीवाद और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा शुरू करना चाहती हैं। इस अभिनेत्री व गायिका मोनिका का कहना है कि कला में सांस्कृतिक मानदंडों में बदलाव लाने की क्षमता है। अभिनेत्री को यह भी लगता है कि सेक्सुअलिटी एक भावनात्मक मामला है और इसे रोका नहीं जाना चाहिए।

मोनिका ने कहा, “मैं संदेश नहीं देना चाहती थी बल्कि मैं इस पर बातचीत शुरू करना चाहती थी। मैं वास्तव में अपनी कला की व्याख्या करने की कोशिश नहीं कर रही हूं, बल्कि इसे व्याख्या किए जाने के लिए छोड़ रही हूं।” मोनिका ने हालिया अल्बम ‘स्पिट’ के लिए अपने गाने ‘शीवर’ को जारी किया है। इसकी कहानी एक ऐसी लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक पुराने थिएटर में ऑडिशन देने जाती है और अपनी नारीवादी छवि को दिखाती है।

नारीवाद और समलैंगिकता के बारे में अभिनेत्री ने कहा, “सेक्सुअलिटी भावनात्मक मसला है, और मेरी राय में पसंद के अधिकार पर किसी के भी द्वारा इस पर अतिक्रमण नहीं करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करना अपने आप में प्रकृति का उल्लंघन करना है। नारीवाद की लहर बहुत सुंदर है और इसकी बहुत आवश्यकता है।” इस वीडियो में मुख्य किरदार रेशमा गुज्जर द्वारा निभाया गया है। वीडियो में अधुना अख्तर, दीप्ति दत्त, चांदनी और एल्टन फर्नाडीज भी हैं।

=>
=>
loading...