Regional

अब मोबाइल पर भूलकर भी न देखें पोर्न फिल्म, वर्ना जाना पड़ सकता है जेल

आज के तकनीकी युग में इंटरनेट पर कुछ भी एक्सेस करना काफी आसान है। सूचना प्रौद्योगिकी के इस दौर में सब कुछ एक सिंगल क्लिक पर उपलब्ध है। एक तरफ जहां मोबाइल इंटरनेट के ढेरों फायदे हैं वही दूसरी तरफ उसके कुछ नुकसान भी है।

इंटरनेट पर पोर्न सामग्रियों की उपलब्धता ने बहुत से लोगों को मोबाइल पर पोर्न देखने की लत पकड़ा दी है। अगर आप भी मोबाइल पर पोर्न देखते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि आप की यह लत आपको सीधे जेल में ले जाएगी।

स्मार्टफोन पर पोर्न देखने के लिए अधिकतर पोर्न वेबसाइट फ्री होती है इसे लॉगिन करने में कोई चार्ज नहीं देना पड़ता है लेकिन जब आप अपने मोबाइल से पोर्न वेबसाइट लॉगिन करते हैं तो इस वेबसाइट से जुड़े गैरकानूनी सर्विस आपके मोबाइल के बैकग्राउंड में एक्टिवेट हो जाते हैं इन्हीं सर्विसेज में एक सर्विसेज आपत्तिजनक कंटेंट आपके सोशल मीडिया के फ्रेंड्स को भेजने की होती है।

नए साइबर लॉ के अनुसार- किसी भी एडल्ट कंटेंट बिना सहमति के भेजना अपराध है। इस तरह की किसी सर्विस ने अगर आपके अकाउंट से किसी को आपत्तिजनक कंटेंट चला गया तो आपको उसका हर्जाना भरना पड़ेगा।

इसके लिए स्मार्टफोन पर प्राइमरी Gmail अकाउंट के साथ बैंकिंग ऐप्स के होते हुए पोर्न वेबसाइट को ब्राउज़ करना बहुत ही जोखिम है। इससे एंड्रॉयड स्मार्टफोन की प्राइवेसी और सिक्योरिटी का संकट हमेशा बना रहता है। आप इससे साइबर क्रिमिनल्स की भी चपेट में आ सकते हैं इसलिए आप हमेशा सतर्क रहें।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH