Sports

आईएसएल : गुवाहाटी में आज भिड़ेंगे नार्थईस्ट युनाइटेड और एफसी गोवा

हीरो इंडियन सुपर लीग, नार्थईस्ट युनाइटेड, एफसी गोवाnorth east united vs fc goa
हीरो इंडियन सुपर लीग, नार्थईस्ट युनाइटेड, एफसी गोवा
north east united vs fc goa

गुवाहाटी । हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन के चौथे मुकाबले में मंगलवार को नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी का सामना एफसी गोवा से होगा। नार्थईस्ट अपना पहला मैच जीत चुका है। गोवा का यह पहला मैच है। अपने पहले मैच में शनिवार को केरला ब्लास्टर्स को हराने के बाद नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को जीत का जश्न मनाने का काफी कम वक्त मिला। अपने घरेलू मैदान-इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में नार्थईस्ट ने जापानी मिडफील्डर कात्सुमी युसा द्वारा 55वें मिनट में किए गए गोल की मदद से केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हराया था।

नए कोच निलो विंगाडा की देखरेख में खेल रही इस टीम के लिए विजयी आगाज काफी अहम है लेकिन इसके बावजूद पुर्तगाल निवासी निलो अच्छी तरह जानते हैं कि इस टीम में अभी सुधार की काफी सम्भावनाएं हैं।

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी का अगला प्रतिद्वंद्वी एफसी गोवा है और इसके कोच ब्राजीली दिग्गज जीको हैं। पहले मैच में जीत के 36 घंटों बाद ही निलो को दूसरे मैच के लिए अपनी टीम को तैयार करना पड़ रहा है लेकिन ‘द प्रोफेसर’ नाम से मशहूर यह कोच टीम संयोजन में बदलाव करेगा, इसकी उम्मीद कम ही है।

लोगों को पता नहीं कि वे एफसी गोवा से क्या अपेक्षा करें क्योंकि यह टीम घर से दूर नए सीजन का अपना पहला मैच खेलने जा रही है। इस टीम ने ब्राजील में अपना प्री-सीजन बिताया था और इस दौरान इस टीम ने चार दोस्ताना मैच खेले थे और सभी मैचों में कोच जीको ने अलग-अलग फॉरमेशन के लिए जरूरी नए संयोजन को आजमाया था।

अपने घरेलू मैदान पर एफसी गोवा ने एक भी दोस्ताना मैच नहीं खेला और इसी कारण लोग यह अंदाजा नहीं लगा पा रहे हैं कि नार्थईस्ट के खिलाफ वह किस फारमेशन और संयोजन के साथ मैदान में उतरेगी। यह टीम हालांकि कई ऐसे खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं ले पाएगी, जो चोट से उबर रहे हैं। डिफेंडर ग्रेगरी एर्नोलिन, डेंजिल फ्रांको, गोलकीपर सुभाशीष रॉय चौधरी और स्ट्राइकर रोबिन सिंह प्री-सीजन के दौरान चोटिल हो गए थे और उनका पहले मैच में खेलना सम्भव नहीं है।

सबकी निगाहें टीम के साथ पहली बार जुड़े ब्राजीली खिलाड़ियों पर होगी। त्रिदांदे गोंकाल्वेस, राफाएल डुमास, जूलियो सीजर और ब्राजील के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रिचर्लिसन पहले ही आईएसएल के लिए मैदान पर होंगे। वैसे यह देखने वाली बात होगी कि जीको इनमें से कितनों को अंतिम एकादश में शामिल करते हैं। एफसी गोवा बीते सीजन के फाइनल में चेन्नयन एफसी के हाथों हार गया था लेकिन जीको उन कड़वी यादों को परे करते हुए नए सीजन के पहले मैच में जीत हासिल करना चाहेंगे

=>
=>
loading...