Sports

सीएएस ने घटाया शारापोवा का प्रतिबंध

'कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट', मारिया शारापोवा, डोपिंग के कारण लगाए गए प्रतिबंधmaria sharapova
'कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट', मारिया शारापोवा, डोपिंग के कारण लगाए गए प्रतिबंध
maria sharapova

लुसाने (स्विट्जरलैंड)| दुनिया की सबसे बड़ी खेल अदालत ‘कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट’ (सीएएस) ने मंगलवार को रूस की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा पर डोपिंग के कारण लगाए गए प्रतिबंध को कम कर दिया। सीएएस ने प्रतिबंध के खिलाफ शारापोवा की याचिका पर सुनवाई करते हुए अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) के स्वतंत्र न्यायाधिकरण द्वारा लगाए गए दो वर्ष के प्रतिबंध को घटाकर 15 महीने कर दिया।

सीएएस की वेबसाइट पर फैसले की कॉपी मंगलवार को प्रसारित कर दी गई है। गौरतलब है कि पांच बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकीं शारापोवा इसी वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन के दौरान मेल्डोनियम के सेवन की दोषी पाई गई थीं, जिसके बाद आईटीएफ ने उन पर दो वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया था।

हालांकि सीएएस ने अपने फैसले में स्पष्ट कर दिया है कि शारापोवा पर 15 महीने का प्रतिबंध लागू होगा, जो 26 जनवरी, 2016 से माना जाएगा। इसका आशय यह हुआ कि रूसी टेनिस सुंदरी शारापोवा अब 26 अप्रैल, 2017 से टेनिस कोर्ट पर वापसी कर सकेंगी। हालांकि सीएएस ने 26 जनवरी, 2016 को शारापोवा द्वारा अर्जित किसी तरह की जीत या विश्व रैंकिंग से वंचित रखने का फैसला किया है।

=>
=>
loading...