NationalRegionalमुख्य समाचार

शैलजा हत्याकांड: मेजर की पत्नी को 3000 बार किया था कॉल, जब किया इनकार तो कर दी बेरहमी से हत्या

 

भारतीय सेना में मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या कर दी गई। शनिवार को दिल्ली में उनकी बॉडी बरामद की गई थी। हत्या के आरोप में रविवार को आर्मी ऑफिसर मेजर निखिल हांडा को गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दे कि शैलजा की उम्र 35 साल थी और वह मूल रूप से अमृतसर की रहने वाली थी।

भारतीय सेना में मेजर अमित द्विवेदी और आरोपी मेजर हांडा ये दोनों पहले एक अच्छे दोस्त थे। लेकिन इस दोस्ती का अंजाम जो हुआ उसके बाद अब लोगो का दोस्ती पर से विश्वास उठ  जायेगा, जी हैं आज हम बतायेंगे की कैसे एक दोस्त ने एक दोस्त का घर उजाड़ दिया। उसने दोस्त की ही बीवी पर नियत ख़राब की और जब अपने मंसुबो में कामियाब नही हुआ तो उसकी हत्या कर दी।

 

शैलजा और हांडा की मुलाकात तब जब शैलजा के पति नागालैंड के दीमापुर में पोस्टेड थे। यहीं पर मेजर हांडा भी तैनात थे। पुलिस के मुताबिक, आधिकारिक कार्यक्रमों और अन्य सोशल इवेंट्स में दोनों की मुलाकात होने लगी।

दिल्ली पुलिस ने रविवार को यह भी दावा किया कि मेजर निखिल हांडा ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, हांडा ने कहा है कि जब शैलजा ने उसके साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर आगे जारी रखने से इनकार कर दिया तब उसने हत्या कर दी।

पुलिस के मुताबिक, शनिवार को सुबह उसने हत्या को प्लान किया और दोपहर में अंजाम दे दिया। पुलिस ने कहा कि शैलजा का मेजर निखिल हांडा के साथ अफेयर था। उसके पति और प्रेमी, दोनों नागालैंड के दीमापुर में पोस्टेड थे। लेकिन दो महीने पहले मेजर अमित का दिल्ली ट्रांसफर हो गया।

जांच से जुड़े एक अधिकारी ने मेल टुडे को बताया कि अमित द्विवेदी को पत्नी और हांडा के अफेयर के बारे में जानकारी थी और उन्होंने अफेयर खत्म करने के लिए चेतावनी भी दी थी। शैलजा ने अफेयर खत्म करने की कोशिश शुरू कर दी थी। उन्होंने हांडा से बात करना बंद कर दिया था और पति के साथ दिल्ली आ गई थी।

 

दिल्ली आने के बाद शैलजा दिल्ली के आर्मी बेस हॉस्पिटल जाने लगी। हांडा को उनके ट्रीटमेंट की जानकारी थी. कुछ दिनों पहले वह अपनी बीमारी के इलाज के नाम पर दिल्ली आ गया। शनिवार को दिल्ली में शैलजा की बॉडी बरामद की गई थी। हत्या के आरोप में रविवार को आर्मी ऑफिसर मेजर निखिल हांडा को गिरफ्तार कर लिया गया था। हत्या वक्त हांडा के पास दो स्विस चाकू था।पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान वह लगातार अपने बयान बदल रहा है।

आपको बता दे कि शैलजा ने अर्बन प्लानिंग में एमटेक की डिग्री हासिल की थी। वहीं, मिस्ट्रेस इंडिया अर्थ मैगजीन के कवर पर पिछले साल जुलाई में सबसे अधिक क्रिएटिव महिला के रूप में उनकी फोटो भी छपी थी। शैलजा ने दिसंबर 2009 में आर्मी अफसर अमित से शादी की थी। शैलजा को सिंगिंग, डांसिंग, कुकिंग और बॉलीवुड गाने सुनना पसंद था। शैलजा को जोक्स सुनाना भी खूब आता था।

 

शैलजा हत्याकांड में अभी कई खुलासे होने बाकी हैं। पुलिस ने महज 24 घंटों में हत्याकांड में शामिल एक आरोपी मेजर निखिल हांडा को गिरफ्तार कर लिया गया हैं

पुलिस की तरफ से यह जानकारी भी दी गई है कि हत्या के बाद मेजर हांडा अपनी कार में दिल्ली-एनसीआर में ही घंटों इधर-उधर चक्कर काटता रहा। इस बीच मेजर हांडा ने अपना मोबाइल भी स्विच ऑफ कर रखा था। पुलिस ने CCTV फुटेज में कार की तो पहचान कर ली थी लेकिन शैलजा के कार में बैठे मेजर हांडा की पहचान नहीं हो सकी थी। पुलिस ने आशंका जताई है कि कत्ल से पहले किसी बात पर कातिल और शैलजा के मनमुटाव भी हुआ था। पुलिस का यह भी कहना है कि दो और लोग शैलजा से टच में थे, उनके फोन स्विच ऑफ हैं। ये दोनों भारतीय सेना से जुड़े नहीं हैं लेकिन परिवार के बेहद करीबी हैं।

सड़क पर मिली थी शैलजा की लाश

जानकारी के मुताबिक शैलजा पिछले कुछ समय से डॉक्टर के पास जा रही थीं। शनिवार को भी वह सुबह 10 बजे आर्मी की गाड़ी से ही फिजीयोथैरेपी कराने आर्मी के बेस अस्पताल गई थीं।

शैलजा को अस्पताल पहुंचाने वाले ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि उसने शैलजा को सुबह 10:30 बजे हॉस्पिटल ड्रॉप किया था। इसके बाद करीब 1 बजकर 28 मिनट पर दिल्ली छावनी मेट्रो स्टेशन के पास बराड़ चौराहे पर शैलजा की लहूलुहान लाश मिली थी।

 

 

=>
=>
loading...