Regional

अलगाववादियों का मार्च रोकने के लिए प्रशासन ने लगाए प्रतिबंध

अलगाववादियों का मार्च, प्रशासन ने लगाए प्रतिबंध, जिलाधिकारी फारूक अहमद लोनrestriction in j&k
अलगाववादियों का मार्च, प्रशासन ने लगाए प्रतिबंध, जिलाधिकारी फारूक अहमद लोन
restriction in j&k

श्रीनगर| कश्मीर घाटी में प्रशासन ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र पर्यवेक्षक कार्यालय तक अलगाववादियों के विरोध मार्च को रोकने के लिए यहां प्रतिबंध लगाए दिए। जिलाधिकारी फारूक अहमद लोन ने कहा, “आज (शुक्रवार) यहां प्रतिबंध कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगाया गया है।”

अलगाववादियों ने सोनावर इलाके में स्थित भारत व पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के सैन्य पर्यवेक्षक समूह (यूएनएमओजीआईपी) के मुख्यालय तक मार्च करने का आह्वान लोगों से किया था। इसके बाद सुरक्षा बलों ने सोनावर की ओर जाने वाले सभी मार्गो को बंद कर दिया और यूएनएमओजीआईपी कार्यालय की ओर जाने वाले सभी वाहनों पर पाबंदी लगा दी। वहां तक पैदल यात्रा की भी अनुमति नहीं है।

घाटी में पिछले करीब तीन माह से अशांति है। हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी बुरहान वानी के आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के अगले दिन यानी नौ जुलाई से ही यहां तनाव का माहौल है, जिसके कारण सभी शिक्षण संस्थान, सार्वजनिक परिवहन और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं। घाटी में जारी अशांति में अब तक 90 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 12,000 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।

=>
=>
loading...