Sports

आईपीएल में कोचों को मिलती है इतनी ज्यादा सैलरी, नेहरा की सैलरी जानकर आप रह जाएंगे दंग

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे महंगी टी-20 क्रिकेट लीग है। इस लीग में पैसा भी बेशुमार है। कल तक जिन खिलाड़ियों को कोई नहीं जानता था उन्हें यहां करोड़ों में बिकते देखा गया है। आईपीएल में टीम के कोचिंग स्टाफ को भी भरपूर पैसा मिलता है। कुछ कोचेस को तो आईपीएल में कोचिंग देने के लिए इतना पैसा मिलता है जितना उन्हें राष्ट्रीय टीम की कोचिंग देने पर भी नहीं मिला। इन्ही में से एक नाम है आशीष नेहरा का। आशीष नेहरा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं। चार करोड़ रु के पॅकेज के साथ नेहरा आईपीएल के दूसरे सबसे महंगे कोच हैं।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और आरसीबी के मुख्य कोच डैनियल विटोरी 6 करोड़ के साथ 2018 आईपीएल सत्र में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले कोच है, जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स की रिकी पोंटिंग ने इस साल की सेवाओं के लिए 3.7 करोड़ रुपये लिए हैं। आरसीबी के लिए बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में गैरी कर्स्टन ने अपनी भूमिका के लिए 1.5 करोड़ रुपये कमाए। मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी सलाहकार के लिए लसिथ मलिंगा को एक समान राशि का भुगतान किया गया।

स्टीफन फ्लेमिंग, आईपीएल 2018 जीतने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कोच ने 3.7 करोड़ रुपये कमाए, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के वीरेंद्र सहवाग, जिनका वेतन सिर्फ 3 करोड़ रुपये था। शेन वॉर्न को राजस्थान रॉयल्स के लिए 2.7 करोड़ रुपये दिए गए। शाहरुख खान सह-स्वामित्व द्वारा कोलकाता नाईट राइडर्स द्वारा जैक्स कैलिस को 2.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था। मुंबई इंडियन्स के कोच महेला जयवर्धने ने 2.25 करोड़ रुपये कमाए, जबकि आईपीएल 2018 के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी और टीम के सलाहकार वीवीएस लक्ष्मण ने 2 करोड़ रुपये कमाए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH