Entertainment

चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले बॉलीवुड एक्टर बने सुशांत सिंह राजपूत

मुंबई। बॉलीवुड में सेलब्रिटीज अक्सर ऐसा काम करते हैं जिसकी वजह से वो सुर्खियों में आ जाते हैं। लेकिन इस बार एक एक्टर ने ऐसा काम कर दिया जिसे करना वाला पहला बॉलीवुड एक्टर बन गया। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने हाल ही में चांद पर जमीन खरीदी है।

अगर ये खबर जानने के बाद आप हैरान हैं तो बता दें कि यह बात बिल्कुल सही है। सुशांत ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान इस बात की पुष्टि की है। सुशांत ने ये जमीन ‘सी ऑफ मसकोवी में खरीदा है। दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने अपनी जमीन पर नजर रखने के लिए एक दूरबीन भी खरीदा ली है।

एक इंटरव्यू में सुशांत ने बताया कि मेरी मां ने कहा था कि मेरी कहानी ऐसी कहानी होगी जो मुझे खुद को बतानी होगी। मैं बस यही कर रहा हूं और चांद पर पहुंचा चुका हूं। एक्टर ने ये जमीन इंटरनेशनल चंद्र भूमि रजिस्ट्री से खरीदी है। इस हिसाब से सुशांत पहले ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी है।

आपको बता दें कि इससे पहले शाहरुख खान भी चंद्र भूमि के मालिक रह चुके हैं लेकिन उन्हें ये जमीन उनके फैन ने गिफ्ट की थी। सुशांत ने ये जमीन 25 जून 2018 को रजिस्ट्री कराई है लेकिन इस पर एक्टर कोई हक नहीं है दरअसल अंतरराष्ट्रीय संधि के मुताबिक पृथ्वी के बाहर कोई भी किसी जमीन पर मालिकाना हक नहीं जता सकता।

गौरतलब है कि सुशांत ने हाल ही में अपनी अपकमिंग फिल्म केदारनाथ की शूटिंग खत्म की है। इस फिल्म में सुशांत सिंह के साथ सैफ अली खान की बेटी बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH