SportsTop News

इंदौर टेस्ट : कोहली और रहाणे की शतकीय पारियों से भारत मजबूत

विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, तीसरे टेस्ट मैच, भारतीय टीम की मजबूत स्थितिINDIA V NZ 3RD TEST INDORE
विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, तीसरे टेस्ट मैच, भारतीय टीम की मजबूत स्थिति
INDIA V NZ 3RD TEST INDORE

इंदौर| कप्तान विराट कोहली (नाबाद 149) और उपकप्तान अजिक्य रहाणे (नाबाद 124) की बेहतरीन शतकीय पारियों की बदौलत भारत ने होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 358 रन बना लिए हैं। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 258 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

कोहली अभी तक 271 गेंदों का सामना कर 15 चौके लगा चुके हैं। वहीं, रहाणे 254 गेंदों में 11 चौके और तीन छक्के लगा चुके हैं। इससे पहले, शनिवार के अपने स्कोर 267 पर तीन विकेट से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने दूसरे दिन के पहले सत्र में कोई भी विकेट नहीं गंवाया। कल (शनिवार) के नाबाद बल्लेबाज कोहली और रहाणे ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को जमकर छकाया।

कोहली अपना शतक शनिवार को ही पूरा कर चुके थे, जबकि रहाणे ने दूसरे दिन अपना शतक पूरा किया। इन दोनों बल्लेबाजों ने अभी 81 ओवरों में 3.18 की औसत से रन जोड़े हैं। दोनों के बीच यह चौथे विकेट के लिए भारत के लिहाज से पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी है।

पहले दिन भारत ने मुरली विजय (10), गौतम गंभीर (29) और चेतेश्वर पुजारा (41) के विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद कीवी गेंदबाज कोई और विकेट हासिल नहीं कर सके। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बाउल्ट, मिशेल सेंटनर और जीतन पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

=>
=>
loading...